राजनीति

राहुल 2013 में दिल्ली के एक होटल में नीरव मोदी से मिले थे-शहजाद पूनावाला

Posted Date : 14-Sep-2018



नई दिल्ली, 14 सितंबर। जब एक तरफ शराब कारोबारी विजय माल्या और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की मुलाकात का मामला सुर्खियों में हैं तभी कांग्रेस के बागी नेता शहजाद पूनावाला ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर इसी तरह का आरोप लगाया है। उनके मुताबिक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 13,600 करोड़ रुपए से अधिक की कर्ज धोखाधड़ी करने वाले नीरव मोदी से सितंबर 2013 में राहुल गांधी दिल्ली के इंपीरियल होटल में मिले थे। राहुल ने वहां नीरव मोदी के परिवार के शादी समारोहों में हिस्सा लिया था।
खबरों के मुताबिक शहजाद पूनावाला ने यह भी कहा है कि अगर जेटली और माल्या के बीच हुई मुलाकात के गवाह कांग्रेस के नेता पीएल पूनिया हैं तो मैं राहुल गांधी और नीरव मोदी की मेल-मिलाप का साक्षी हूं। मैं अपने इस दावे की सच्चाई के लिए पवित्र कुरान की कसम उठा सकता हूं। लाई डिटेक्टर टेस्ट से भी गुजरने को तैयार हूं। इस मुलाकात का रिकॉर्ड एसपीजी (विशेष सुरक्षा दस्ता) के पास भी होगा। वहां से भी इसकी सच्चाई पता की जा सकती है। वहीं अगर राहुल गांधी में हौसला है और वे कर सकें तो मेरा दावा झूठा साबित कर के दिखाएं।
शहजाद ने यह भी कहा कि राहुल और नीरव के बीच यह मुलाकात उसी दौरान हुई जब मामा-भांजे (मेहुल चौकसी और मोदी) को गलत तरीके कर्ज बांटा जा रहा था। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अगर आज विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन-महागठबंधन की तैयारी कर रहे हैं, वे अगर माल्या जैसे आर्थिक अपराधियों के दावों पर यकीन कर रहे हैं तो इसकी पुख्ता वजह है। ये वजह है कि जब से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 'भगोड़ा आर्थिक अपराधी कानूनÓ लागू किया है, तभी से भगोड़े और देश छोड़कर भागने की तैयारी में बैठे लोग परेशान हो गए हैं।
वैसे यह पहला मौका नहीं है जब शहजाद पूनावाला ने सीधे राहुल गांधी पर हमला किया है। वे इससे पहले बतौर कांग्रेस अध्यक्ष उनके चुनाव को भी खुली चुनौती दे चुके हैं। हालांकि इसके बावजूद कांग्रेस ने उनके बयानों को कभी ज्यादा गंभीरता से लिया नहीं है। (सत्याग्रह)




Related Post

Comments