राष्ट्रीय

मोहन भागवत और संघ के नेताओं ने डीपी में लगाया तिरंगा, साझा किया तिरंगा फहराने वाला वीडियो
13-Aug-2022 11:52 AM
मोहन भागवत और संघ के नेताओं ने डीपी में लगाया तिरंगा, साझा किया तिरंगा फहराने वाला वीडियो

(photo:Twitter)

नई दिल्ली, 13 अगस्त | राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत और संघ के अन्य बड़े नेताओं के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी को बदल कर तिरंगा लगा लिया है। साथ ही, आरएसएस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से 48 सेकंड का एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत और संघ के अन्य प्रमुख नेता अलग-अलग अवसरों पर विभिन्न जगहों पर तिरंगा फहराते हुए नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि अपनी डीपी को तिरंगे से बदल कर और यह वीडियो शेयर कर आरएसएस ने राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं को जवाब देने की कोशिश की है, जो तिरंगे को लेकर संघ पर सवाल उठा रहे थे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'हर घर तिरंगा' अभियान के समर्थन में संघ प्रमुख मोहन भागवत और संघ के अन्य प्रमुख नेताओं की तिरंगा फहराते हुए वीडियो ट्वीट कर देशवासियों से हर घर पर तिरंगा फहराने और राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाने का आग्रह करते हुए ट्वीट कर कहा है, "स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं। हर घर तिरंगा फहराएं। राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं।"

आपको बता दें कि आजादी के 75 वर्ष के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'हर घर तिरंगा' अभियान को लोकप्रिय और सफल बनाने के लिए देश के सभी लोगों से अपील की थी कि वो अपने सोशल मीडिया की डीपी को बदल कर उसमें तिरंगा लगा लें।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री की इस अपील को बड़ा मुद्दा बनाते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर सवाल उठाते हुए कहा था, 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाने वाले उस संगठन से निकले हैं, जिन्होंने ( आरएसएस) 52 सालों तक तिरंगा नहीं फहराया। राहुल गांधी ने कहा था कि आजादी की लड़ाई से, ये कांग्रेस पार्टी को तब भी नहीं रोक पाए और आज भी नहीं रोक पाएंगे। (आईएएनएस)|

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news