राजनीति

मार्च में कभी भी लोकसभा चुनाव घोषणा-संतोष गंगवार

Posted Date : 04-Nov-2018




बरेली, 4 नवंबर । केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने शनिवार को बरेली में कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों के लिए बीजेपी के पास सिर्फ जनवरी माह तक का समय है इसलिए मार्च माह में किसी दिन भी लोकसभा चुनाव की घोषणा हो सकी है।  वरिष्ठ भाजपा नेता व 7 बार के सांसद संतोष गंगवार ने लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक के बाद उक्त बातें कहीं।
केंद्रीय मंत्री ने राम मंदिर जैसे ज्वलंत मुद्दे पर चर्चा करते हुए कहा कि राम मंदिर आस्था का प्रश्न है और बीजेपी के चुनावी एजेंडे का हिस्सा नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या भगवान राम के नाम से जानी जाती है, जिसको बीजेपी चुनावी मुद्दे के रूप में नहीं लाना चाहती है।
गंगवार ने आगे कहा कि अयोध्या में राम मंदिर तो बना हुआ है, लेकिन अभी वहां पर छोटा मंदिर बना हुआ है अब वहां पर अच्छा और भव्य मंदिर बनना है और हमने यह वादा किया था कि हम इससे पीछे नहीं है। यह पूछने पर कि क्या आरएसएस मोदी सरकार पर राम मंदिर को लेकर लगातार दबाब बना रही है? उन्होंने कहा कि आरएसएस के सरसंघ चालक भैयाजी जोशी ने तो यहां तक कह दिया है कि जरूरत पड़ी तो 1992 की तरह आंदोलन करेंगे।
बकौल गंगवार, राम मंदिर हमारे लिए आस्था का केंद्र है, इन बातों की ओर हम ध्यान नहीं देंगे, जब राम मंदिर बनेगा तो सब उसका स्वागत करेंगे। वहीं, चुनाव से पहले राम मंदिर निर्माण के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि आवश्यकता है कि देश को नई दिशा मिले और अयोध्या में राम मंदिर तो निश्चित रूप से बनेगा। राजयसभा सांसद राकेश सिन्हा के प्राइवेट बिल लाने के सवाल पर प्रतिक्रिया देने से उन्होंने इनकार कर दिया। 
लोकसभा चुनाव पर चर्चा करते हुए गंगवार ने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी के साथ बरेली लोकसभा के चुनाव को लेकर आयोजित संचालन समिति की मीटिंग में कार्यकर्ताओ को बूथ स्तर तक लोगों तक पहुंचने के टिप्स देते हुए गंगवार ने कहा कि पार्टी ने पूरे प्रदेश में 26 जनवरी तक लोकसभा चुनाव संचालन समिति की मीटिंग करने को कहा है, जो हर लोकसभा में हो रही है। (न्यूज18)




Related Post

Comments