ताजा खबर

साइंस कॉलेज के वर्षभर चलने वाले हीरक जयंती कार्यक्रम शुरू
24-Jan-2023 9:56 PM
साइंस कॉलेज के वर्षभर चलने वाले हीरक जयंती कार्यक्रम शुरू

श्रीगोपाल, डा. गुप्ता समू पूर्व छात्रों का किया सम्मान

रायपुर, 24 जनवरी। शासकीय नार्गाजुन विज्ञान महाविद्यालय रायपुर के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर वर्षभर चलने वाले “हीरक जयंती कार्यक्रम“ का विधिवत शुभारंभ  किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में रविशंकर  विश्वविद्यालय, के कुलपति प्रो. केशरी लाल वर्मा ने छत्तीसगढ़ के इस अग्रणी कॉलेज की छत्तीसगढ़ राज्य को दिए गए योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि ’विश्वविद्यालय शिक्षण संस्थान’ की शुरूआत भी तात्कालिन केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी द्वारा इसी साइंस कॉलेज भवन से किया गया था। उन्होंने साइंस कॉलेज के उत्कृष्ट शिक्षकों और शोधकार्यो की प्रशंसा की। 

कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्रथम बैच 1948 के छात्र रहे सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डॉ. एस. आर. गुप्ता तथा दूसरे बैच के छात्र रहे राज्यसभा के पूर्व सांसद गोपाल व्यास  विशिष्ट शिक्षाविद् प्रो. अवध राम चंद्राकर, प्रो. हर्षवर्धन तिवारी, डॉ. अरुण दाबके तथा प्रो. एम. एल. नायक को भी सम्मानित किया गया। इन पूर्व छात्रों ने अपने पुराने अनुभवों को साझा किया। 

कार्यक्रम में कॉलेज के एलुमनी एसोसिएशन के अध्यक्ष अंजय शुक्ला, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष डॉ. विकास पाठक ने भी अपने विचार रखे। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर बी. सी. चौबे ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। डॉ. सविता सिंह ने महाविद्यालय के 75 वर्ष की गौरवमयी यात्रा को ऑडियो-वीडियो प्रदर्शन के माध्यम से प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा कॉलेज प्रांगण के शहीद उद्यान में शहीद राजीव पांडेय तथा शहीद युगल किशोर वर्मा को पुष्पांजलि अर्पित की। इसी तरह नेताजी सुभाष चंद्र बोस के छायाचित्र पर भी पुष्पांजलि अर्पित की गई। 

 महाविद्यालय के विद्यार्थियों के बैंड युवाज ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी । छात्रा मालविका नायर ने ’जगनमोहन कृष्णा’ के माध्यम से भरतनाट्यम्  तथा प्रणवालय के रूप में छात्राओं के समूह में नृत्य विधा की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन प्रो. गिरीश कांत पांडेय ने किया।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news