खेल

आईपीएल नीलामी 70 स्थानों के लिए दावेदारी पेश करेंगे 1003 खिलाड़ी

Posted Date : 06-Dec-2018



नई दिल्ली, 6 दिसंबर । इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सत्र की 18 दिसंबर को जयपुर में होने वाली खिलाडिय़ों की नीलामी में आठ फ्रेंचाइजी टीमों में 70 उपलब्ध स्थानों के लिए 1003 खिलाडिय़ों ने पंजीकरण कराया है।

पूर्वोत्तर के राज्यों, उत्तराखंड और बिहार के क्रिकेटरों के अलावा 232 विदेशी खिलाडिय़ों ने भी नीलामी के लिए पंजीकरण कराया है। पंजीकृत खिलाडिय़ों में से 800 ने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, जिसमें 746 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं।
विदेशियों में ऑस्ट्रेलिया के 35, जबकि अफगानिस्तान के 27 खिलाडिय़ों ने पंजीकरण कराया है। सबसे ज्यादा दक्षिण अफ्रीका के 59 खिलाडिय़ों ने पंजीकरण कराया है। अमेरिका, हांगकांग और आयरलैंड का एक-एक खिलाड़ी इस शुरुआती सूची में शामिल है।
नीलामी के लिए इस सूची में छंटनी की जाएगी और फ्रेंचाइजियों को अपनी पसंद के खिलाडिय़ों की सूची सौंपने के लिए 10 दिसंबर तक का समय दिया गया है। आईपीएल की नीलामी का नियमित रूप से संचालन करने वाले रिचर्ड मेडले इस बार नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे और नीलामी के संचालन की जिम्मेदारी इस बार ह्यू एडमिडेस को सौंपी गई है।
एडमिडेस को नीलामी कंपनी क्रिस्टी में 30 साल से अधिक का अनुभव है। वह मेडले की जगह लेंगे, जिनकी अनुपस्थिति के बारे में बीसीसीआई की विज्ञप्ति में कोई जानकारी नहीं दी गई। (आजतक)

 




Related Post

Comments