खेल

एटीपी टेनिस टूर्नामेंट सेमीफाइनल में हारे बोपन्ना-शरण

Posted Date : 11-Feb-2019



नई दिल्ली, 11 फरवरी । भारत के रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की जोड़ी को बुलगारिया में 586140 यूरो के एटीपी टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। तीसरी वरीयता प्राप्त बोपन्ना-शरण की जोड़ी का सेमीफाइनल में चीनी खिलाड़ी चेंग-पेंग सीह और इंडोनिया के खिलाड़ी क्रिस्टोफर रुंगकाट की जोड़ी से मुकाबला था।

भारतीय जोड़ी लगातार सेटों में 6-7 3-6 से पराजित हो गई। बोपन्ना और शरण ने पहले सेट में संघर्ष करते हुए इसे टाई ब्रेक तक खींचा, लेकिन वे टाई ब्रेक 3-7 से हार गए। दूसरे सेट में भारतीय जोड़ी कोई चुनौती नहीं पेश कर सकी।

इससे पहले जीवन नेदुनचेझियन और पूरव राजा की एक अन्य भारतीय जोड़ी को सेमीफाइनल में क्रोएशिया के निकोला मैकटिच और ऑस्ट्रिया के जुगेर्न मेलजर की जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा था। मैकटिच और मेलजर ने यह मुकाबला 5-7 6-4 10-6 से जीता था। रविवार (10 फरवरी) को हुए फाइनल में मैकटिच और मेलजर ने चेंग-पेंग सीह और क्रिस्टोफर रुंगकाट को 6-2 4-6 10-2 से हराकर खिताब जीत लिया।

वहीं, कोरेन्टिन मौटेट ने रविवार को यहां चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू हैरिस को सीधे सेटों में हराकर खिताब अपने नाम किया। फ्रांस के 19 साल के बाएं हाथ के दूसरी वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने विम्बलडन और फ्रेंच ओपन में पूर्व जूनियर युगल विजेता हैरिस को कोई मौका नहीं दिया और 6-3, 6-3 से आसानी से जीत दर्ज की।  मौटेट के लिए यह दूसरा चैलेंजर खिताब है जिन्हें चैम्पियन बनने पर पुरस्कार राशि के तौर पर 7,200 डॉलर के अलावा 80 एटीपी अंक भी मिले। उपविजेता को 4,240 डालर के और 48 एटीपी अंक का फायदा हुआ। (लाइव हिन्दुस्तान)




Related Post

Comments