मनोरंजन

नई जेनरेशन के ऐक्टर्स दोस्ती-यारी में फिल्म नहीं करते-अजय देवगन

Posted Date : 11-Feb-2019



अभिनेता अजय देवगन को नपे-तुले यानी बेहद सीमित शब्दों में जवाब देने के लिए जाता जाता है। बहुत सारी फिल्मों में सिर्फ दोस्ती-यारी की वजह से काम करने वाले अजय कहते हैं कि उनकी परवरिश ऐसी ही हुई है, दोस्ती के कारण अगर किसी फिल्म में काम किया और वह असफल हुई तब भी कोई रिग्रेट नहीं होता है।

अभिनेता अजय देवगन ने कहा कि नए जमाने के ऐक्टर्स बहुत ज्यादा प्रफेशनल हैं। वह दोस्ती-यारी में किसी फिल्म में काम नहीं करते हैं, इसमें नुकसान भी है और फायदा भी। अजय अपनी जेनरेशन के ऐक्टर्स के बारे में बात करते हुए कहते हैं कि उनकी परवरिश और पढ़ाई-लिखाई जिस तरह की हुई है, उस तरह वह कभी भी प्रफेशनलिज्म को मेंटेन नहीं कर सकते हैं।

अजय कहते हैं, बहुत बार ऐसा होता है, जब हम लोग कई फिल्में दोस्ती यारी के खाते में कर देते हैं। मैंने तो बहुत सारी फिल्मों में काम सिर्फ दोस्ती-यारी की वजह से की है, हम कई बार सोचते हैं कि दोस्ती-यारी में फिल्म नहीं करेंगे, लेकिन फिर भी हम करते हैं। आज की नई जेनरेशन के ऐक्टर्स ऐसा बिल्कुल भी नहीं करते हैं। आज के सभी ऐक्टर्स बहुत प्रफेशनल हैं, बहुत ज्यादा सोच-समझ कर काम करते हैं, मुझे लगता है काम करने का यह तरीका बहुत अच्छा हैं।

जवाब में अजय कहते हैं, मुझे दोस्ती खाते में फिल्म करने के बाद कोई रिग्रेट नहीं होता है। अब जब कुछ सोचा था इसलिए किया, मेरे किसी फिल्म में काम करने से किसी का कुछ फायदा हो जाए तो क्या हर्ज है। एक बात यह भी है कि अब मुझे फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए 28 साल हो गए हैं, ऐसे में किसी के लिए कुछ कर दिया तो क्या फर्क पड़ जाएगा। अब हमारा करियर तो हिलेगा नहीं, किसी की मदद जरूर हो जाएगी।

अजय बताते हैं, हमारी जेनरेशन के लोग कोशिश जरूर करते हैं प्रफेशनल ढंग से काम करने की, लेकिन यह पॉसिबल नहीं हो पता है। ज्यादा प्रफेशनल होने से नुकसान सबका होता है। आज के ऐक्टर्स ने प्रफेशनलिज्म को दोस्ती-यारी से अलग रखा है। यह सोच प्रफेशनल होने के लिहाज से बहुत अच्छी है, लेकिन हम जैसे पले-बढ़े हैं और जिस तरह व्यवहार करना सीखा है, वह सीख ही ऐसी है, जिसमें किसी को भी देखकर आज भी पिघल जाते हैं।

अपनी बात समाप्त करते हुए अजय कहते हैं, मैं आपको यह बता दूं कि टोटल धमाल ऐसी फिल्म नहीं है, इस फिल्म में दोस्ती-यारी में काम नहीं किया है, यह जरूर है कि इंद्र कुमार मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं । टोटल धमाल करने के पीछे कारण है फिल्म की बेहतरीन कहानी, मुझे लगता है कि इस फिल्म में सभी कलाकारों के काम करने की वजह अच्छी कहानी है। आप जब फिल्म देखेंगे तब आप हंसते ही रहेंगे। बहुत हंसाएगी यह फिल्म।

साल 2007 में रिलीज हुई इंद्र कुमार की सुपरहिट फिल्म धमाल और उसके बाद डबल धमाल का तीसरा भाग ' टोटल धमाल है। अजय देवगन, माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, रितेश देशमुख, जावेद जाफरी, संजय मिश्रा, अरशद वारसी, ईशा गुप्ता, बमन ईरानी, महेश मांजरेकर, सुदेश लहरी, राजपाल यादव और जॉनी लीवर स्टारर टोटल धमाल 22 फरवरी को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा मेहमान कलाकार की भूमिका में नजर आएंगे। पहले इस फिल्म में संजय दत्त और आमिर खान भी थे, लेकिन बाद में दोनों की डेट्स नहीं मिली और दोनों फिल्म से अलग हो गए। (नवभारत टाईम्स)




Related Post

Comments