कारोबार

आईआईएम रायपुर में नौसेना अधिकारियों के लिए वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन कार्यक्रम
14-Jun-2024 2:24 PM
आईआईएम रायपुर में नौसेना अधिकारियों के लिए वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन कार्यक्रम

रायपुर, 14 जून। भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर ने बताया कि भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के निदेशालय पुनर्वास क्षेत्र (केंद्रीय) के सहयोग से वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन में छह महीने के प्रमाणपत्र कार्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा किया। कार्यक्रम का उद्घाटन 27 दिसंबर 2023 को हुआ और यह नया रायपुर, छत्तीसगढ़ में भा.प्र.सं. रायपुर परिसर में आयोजित किया गया। पहले बैच में 30 नौसेना अधिकारी शामिल थे, जो लेफ्टिनेंट कमांडर के पद पर थे। इस विशेष रूप से तैयार किए गए कार्यक्रम का उद्देश्य उन्हें आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन में समकालीन और उभरते वैश्विक प्रथाओं से परिचित कराते हुए कॉर्पोरेट और गैर-कॉर्पोरेट दुनिया में उनके सुगम संक्रमण की सुविधा प्रदान करना था।

भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर ने बताया कि कार्यक्रम का समापन 8 जून 2024 को एक दीक्षांत समारोह के साथ हुआ, जिसमें ब्रिगेडियर विक्रम सिंह चौहान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। औपचारिक कार्यवाही की शुरुआत कर्नल डॉ. हरिंद्र त्रिपाठी (कार्यक्रम निदेशक और सीएओ, भा.प्र.सं. रायपुर) के स्वागत भाषण और पारंपरिक दीप प्रज्वलन समारोह से हुई। भा.प्र.सं. रायपुर के निदेशक प्रो. राम कुमार काकानी ने ब्रिगेडियर चौहान का सम्मान किया और एक प्रेरणादायक संदेश साझा किया। ब्रिगेडियर चौहान के संबोधन ने हमारे प्रतिभागियों को अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए और भी प्रेरित किया।

भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर ने बताया कि प्रमाणपत्रों का वितरण ब्रिगेडियर चौहान और प्रो. राम कुमार काकानी द्वारा किया गया, जो उनकी कठोर प्रशिक्षण का समापन था। इस कार्यक्रम में एक इंटरएक्टिव सत्र भी शामिल था, जिससे प्रतिभागियों और फैकल्टी के बीच सार्थक चर्चाओं को बढ़ावा मिला। समारोह का समापन प्रो. आनंद कुमार (कार्यक्रम निदेशक) द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। इस अवसर पर उपस्थित हमारे समर्पित फैकल्टी सदस्यों का विशेष धन्यवाद: प्रो. मनोहरन कन्नधासन (कार्यक्रम निदेशक), प्रो. ऋतु गुप्ता, प्रो. सत्यसीबा दास, प्रो. अनुभा दाधीच, प्रो. जिज्ञासु गौर, प्रो. भावना प्रिया, प्रो. पार्थसारथी बनर्जी और प्रो. रबिन के. जना।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news