कारोबार

बच्चों और बड़ों के लिए एक साथ अद्वितीय मनोरंजक अनुभव दे रहा है डिज्नीलैंड मेला
20-Jun-2024 1:46 PM
बच्चों और बड़ों के लिए एक साथ अद्वितीय मनोरंजक अनुभव दे रहा है डिज्नीलैंड मेला

रायपुर, 20 जून।  डिज्नीलैंड मेला के आयोजक ने बताया कि रावनभाटा मैदान, अतर्राज्यीय बस स्टैंड के पास, भाटागॉव में आयोजित डिज़्नीलैंड मेले का मुख्य उद्देश्य बच्चों और बड़ों के लिए एक साथ एक अद्वितीय मनोरंजन अनुभव प्रदान करना है।

आयोजक ने बताया कि यह मेला अपने विविध आकर्षक झूलों के लिए जाना जाता है, जहां बच्चे ग्रीष्मकालीन छुट्टियों का पूरा पूरा मज़ा ले रहे हैं, वहीं बड़े अपनी दिनचर्या से कुछ पल चुरा कर एन्जॉय कर सकते हैं। इस मेले में 80 फ़ीट के टनलनुमा एक्वेरियम में 45 प्रजाति की 15000 से ज़्यादा रंग-बिरंगी मछलियां हैं. छ: हज़ार वर्गफीट में तैयार इस एक्वेरियम में 25 छोटे एक्वेरियम भी हैं जिसमें अलग अलग तरह की मछलियां रखी गयी हैं।

आयोजक ने बताया कि यहाँ 4 टनल बने है जिसमे से गुजरने पर कई तरह की मछलियां दिखती हैं, जिसमे प्रमुख है विण्डो, ज़ेबरा, शॉर्क, पिरान्हा, ऑस्कर, येरापोमा, एलीगेटर गार, पुली वागा, गोरामी, शकरा, टिनफ़ोइल, एंजेल, कोईकॉर्प आदि. इसके अलावा इसमें बच्चों के फन जोन का विशेष ध्यान रखा गया है. मेले में बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के झूले आकर्षण का केंद्र है. इस बार झूलो में दो नए आइटम्स- सुनामी और जायन्ट फ्रिस्बी जोड़े गए हैं।

आयोजक ने बताया कि इस आयोजन में क्राफ़्ट बाजार का एक अलग ही सेक्शन है जहां देश भर के बुनकरों के हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट, लाईफ स्टाईल, होम डेकोर, फर्नीचर व एसेसरीज की विशाल श्रृंखला किफायती दरों में उपलब्ध हैं।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news