ताजा खबर

शेष वर्षों के उत्कृष्ट खिलाड़ी पुरस्कारों की घोषणा भी शीघ्र, संविदा कोच नियुक्त होंगे
20-Jun-2024 7:47 PM
शेष वर्षों के उत्कृष्ट खिलाड़ी  पुरस्कारों की घोषणा भी शीघ्र, संविदा कोच नियुक्त होंगे

खेल मंत्री वर्मा

रायपुर, 20 जून। राज्य के खेल मंत्री टंक राम वर्मा ने मंत्रालय में विभाग की समीक्षा बैठक ली। इसमें जानकारी दी गई कि उत्कृष्ट खिलाड़ी अलंकरण के शेष वर्षों के पुरस्कारों की घोषणा भी शीघ्र की जायेगी। केंद्र शासन के ‘‘खेलो इंडिया’’ के तहत प्राप्त वर्तमान बजट के साथ-साथ नवीन जिलों एवं नवीन खेलों के विकास हेतु प्रस्ताव प्रेषित करने की प्रक्रिया प्रचलन में है।

श्री वर्मा ने ‘‘छत्तीसगढ़ क्रीड़ा प्रोत्साहन योजना’’ एवं ‘‘मुख्यमंत्री युवा रत्न’’ पुरस्कार की सुदृढ़ एवं पारदर्शी योजना पर इस सत्र से क्रियान्वयन करने कहा।

बैठक में श्री वर्मा ने कहा कि लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान मप्र से संबद्धता प्राप्त कर, छत्तीसगढ़ में भी इकाई महाविद्यालय प्रारंभ करने केंद्र स्तर पर प्रयास किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक लोकप्रिय एवं परंपरागत खेलों के संरक्षण, प्रोत्साहन एवं सुविधाओं की  पृथक से कार्य योजना तैयार करें। इस तरह राज्य के मान्यता प्राप्त खेल संगठनों, युवा संगठनों, खिलाड़ी, युवाओं को सुविधा, प्रशिक्षण एवं आर्थिक सहयोग हेतु तत्परता से कार्य किया जाए। इन कार्यों  बजट की कमी  बाधा नहीं होगी।, 

खेल मंत्री ने विभाग के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को तेज करने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया तक तदर्थ रूप से संविदा नियुक्तियां, विशेषकर कोचेस् के पदों पर विचार किया जाए। इसी तरह विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों की पदोन्नतियों, वेतनवृद्धि, समयमान वेतनमान, जांच प्रकरणों का त्वरित निराकृत करने के निर्देश दिए।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news