ताजा खबर

एमपी में महिला की सरेआम पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया ; एक व्यक्ति गिरफ्तार
22-Jun-2024 11:16 AM
एमपी में महिला की सरेआम पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया ; एक व्यक्ति गिरफ्तार

धार (मध्य प्रदेश), 22 जून। मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल धार जिले में एक महिला की सार्वजनिक रूप से पिटाई करने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

वीडियो में देखा जा सकता है कि पुरुषों का एक समूह उस महिला की सरेआम पिटाई कर रहा है।

विपक्षी कांग्रेस ने राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह घटना राज्य में महिलाओं की सुरक्षा पर गंभीर सवाल उठाती है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में यह देखा जा सकता है कि चार पुरुष महिला को पकड़े हुए हैं, जबकि एक पुरुष डंडे से उसकी पिटाई कर रहा है।

वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि वहां मौजूद लोग तमाशबीन बने हुए हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह घटना 20 जून को हुई थी, जिससे पहले महिला एक व्यक्ति के साथ कथित तौर पर घर से भाग गई थी।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की। जांच में पता चला कि यह घटना धार जिले के टांडा पुलिस थाना क्षेत्र में हुई थी।

सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान करने के बाद पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया।

उन्होंने बताया कि महिला की पीटने वाले मुख्य आरोपी की पहचान नूर सिंह भूरिया के रूप में हुई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

सिंह ने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश और गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीम गठित की गई हैं और मामले की जांच की जा रही है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शनिवार सुबह सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''धार जिले की इस घटना ने एक बार फिर भाजपा सरकार में, महिलाओं की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े किये हैं। मध्य प्रदेश, महिलाओं पर अत्याचार के मामले में पहले स्थान पर है।''

उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव को टैग करते हुए पूछा, ''क्या धार की ये बहनें आपकी सरकार से यह उम्मीद कर सकती हैं कि इस घटना की जल्द और निष्पक्ष जांच होगी तथा उन्हें प्राथमिकता के आधार पर न्याय मिलेगा?''

पटवारी ने सवाल किया कि मध्य प्रदेश में ही महिलाओं का सर्वाधिक उत्पीड़न क्यों होता है? उन्होंने पूछा, ''महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने में आपकी सरकार बार-बार क्यों विफल हो रही है?''

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री सावित्री ठाकुर धार (आरक्षित) निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं। (भाषा)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news