ताजा खबर

पीएम मोदी ने टी-20 विश्व कप मैच के लिए भारत-बांग्लादेश की टीमों को दी शुभकामनाएं
22-Jun-2024 3:23 PM
पीएम मोदी ने टी-20 विश्व कप मैच के लिए भारत-बांग्लादेश की टीमों को दी शुभकामनाएं

 नई दिल्ली, 22 जून । टी20 विश्व कप 2024 के 47वें मैच में शनिवार को भारत बनाम बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एंटीगा के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों टीमों को शुभकामनाएं दी हैं। दरअसल, पीएम मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच नई दिल्ली में द्विपक्षीय बैठक हुई। बैठक के बाद संयुक्त बयान में दिल्ली के हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "मैं आज शाम के क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच के लिए दोनों टीमों को शुभकामनाएं देता हूं। बांग्लादेश भारत का सबसे बड़ा विकास साझेदार है और हम बांग्लादेश के साथ अपने संबंधों को अत्यधिक प्राथमिकता देते हैं।

मैं बंगबंधु के स्थिर, समृद्ध और प्रगतिशील बांग्लादेश के विजन को साकार करने में भारत की प्रतिबद्धता को दोहराता हूं।" बता दें कि टी-20 विश्व कप 2024 के 47वें मैच में शनिवार को भारत बनाम बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार रात आठ बजे से होनी है। एक तरफ नजमुल शान्तो की अगुवाई वाली टीम है, जो यह मैच हारने की स्थिति में टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है, वहीं दूसरी ओर जीत के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया सेमीफाइनल के बेहद करीब पहुंच जाएगी। बांग्लादेश अपना पहला सुपर 8 मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम से हार चुका है। जबकि, अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने एकतरफा मुकाबला अपने नाम किया था।

भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं जिसमें केवल एक ही मैच में बांग्लादेश को जीत मिली है। 12 मैचों में जीत हासिल करने वाले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप में अब तक चार मैच खेले हैं और हर बार बाजी मारी है। टीम इंडिया भी इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी। जबकि, पिछले मैच में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से हार झेलने वाली बांग्लादेश की नजर कमबैक पर होगी। वह सुपर-8 में अपनी पहली जीत की तलाश और टूर्नामेंट में बने रहने के इरादे से मैदान में उतरेगी। कुल मिलाकर फैंस को इस जोरदार टक्कर का लुत्फ उठाने का भरपूर मौका मिलने वाला है। --(आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news