ताजा खबर

बरेली में सड़क पर गोलीबारी के बाद थाना प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मी निलंबित
23-Jun-2024 9:35 AM
बरेली में सड़क पर गोलीबारी के बाद थाना प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मी निलंबित

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बरेली में सड़क पर दो समूहों के बीच गोलीबारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठे हैं.

एक प्रॉपर्टी विवाद में दो समूहों के बीच सड़क पर कई राउंड गोलियां चलीं. इस घटना के बाद मुक़दमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

वहीं बरेली के पुलिस अधीक्षक घूले सुशील चंद्रभान ने प्रारंभिक जांच के बाद इज़्ज़तनगर थाने के एसएचओ समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

पुलिस अधीक्षक ने एक बयान जारी कर कहा है, “प्रारंभिक जांच में इस संवेदनशील घटना में स्थानीय थाने की पुलिस की लापरवाही सामने आई है. इज़्ज़तनगर थाने के प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.”

इस घटना के बाद पुलिस की तरफ़ से भी एक मुक़दमा दर्ज किया गया है. बरेली के पुलिस अधीक्षक के मुताबिक़ घटना में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है और उन्हें गिरफ़्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

घटना से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैं जिनमें लोग अवैध हथियारों से फ़ायरिंग करते दिख रहे हैं. इस दौरान एक जेसीबी को भी आग लगा दी गई.

राहगीरों से भरी सड़क पर गोलीबारी के वीडियो सामने आने के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी करते हुए लिखा है कि ‘ये किसी वेब सीरीज़ की शूटिंग नहीं, बल्कि बरेली में हुई घटना है.’

उत्तर प्रदेश सरकार अपराधियों पर सख़्त होने का दावा करती है. राज्य में बड़े पैमाने पर कथित पुलिस एनकाउंटर भी हुए हैं. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ये दावा करती है कि यूपी पुलिस की सख़्ती की वजह से उत्तर प्रदेश से अपराधी पलायन कर रहे हैं. (bbc.com/hindi)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news