सोशल मीडिया

'और इस तरह टाइम मैगजीन ने मोदीजी को ही टुकड़े-टुकड़े गैंग का मुखिया बता दिया!'
'और इस तरह टाइम मैगजीन ने मोदीजी को ही टुकड़े-टुकड़े गैंग का मुखिया बता दिया!'
Date : 12-May-2019

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

सोशल मीडिया पर आज सुबह से 'टाइम' पत्रिका के कवर की चर्चा हो रही है। दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित पत्रिकाओं में शुमार अमेरिका की 'टाइम' मैगजीन ने अपने ताजा अंक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो कवर पेज पर लगाई है और उनसे जुड़ी कवर स्टोरी का टाइटल दिया है : 'इंडियाज डिवाइडर इन चीफ' यानी 'भारत को बांटने वाला मुख्य कर्ताधर्ता।' इस कवर को भाजपा और नरेंद्र मोदी विरोधियों ने फेसबुक और ट्विटर पर जमकर शेयर किया है। साथ ही उनके खिलाफ बड़ी ही दिलचस्प टिप्पणियां की हैं। चूंकि भाजपा समर्थक और उसके नेता विरोधियों को देश विरोधी और 'टुकड़े-टुकड़े गैंग का सदस्य' बताते रहे हैं तो इसी हवाले से फेसबुक पर दिलीप खान की तंजभरी पोस्ट है, 'यह अंतरराष्ट्रीय गौरव का पल है। टाइम के कवर पर डंका बाबू की तस्वीर छपी है। टाइम ने इन्हें टुकड़े-टुकड़े गैंग का सरगना बताया है।'
नरेंद्र मोदी पर यह स्टोरी आतिश तासीर ने की है। वे भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह और पाकिस्तान के राजनेता रहे सलमान तासीर के बेटे हैं। सोशल मीडिया में भाजपा समर्थकों ने आतिश को पाकिस्तानी बताते हुए इस स्टोरी को प्रोपेगेंडा बताया है। टाइम के इस अंक की खास बात है कि इसमें इयान ब्रीमेर की एक और स्टोरी भी है जिसका शीर्षक है – मोदी द रिफॉर्मर। यह स्टोरी नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हुए आर्थिक सुधारों पर केंद्रित है और इसे सोशल मीडिया पर भाजपा समर्थकों ने जमकर शेयर किया है। दिलचस्प बात है कि तवलीन सिंह ने भी इसे ट्वीट किया है। इस कवर पर आई कुछ और दिलचस्प प्रतिक्रियाएं :
द देशभक्त- टाइम मैगजीन के 'इंडियाज डिवाइडर इन चीफ' वाले अंतरराष्ट्रीय कवर पर विवाद होने के बाद... टाइम भारत में प्रकाशित होने वाले कवर की तैयारी कर रही है ताकि वह यहां पर बची रह सके!
स्वाति चतुर्वेदी-मोदी ने अपने कार्यकाल में 91 विदेश यात्राएं कीं ताकि वे खुद को एक अंतरराष्ट्रीय नेता के तौर पर स्थापित कर लें, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। उनको अब भी 'भारत को बांटने वाला' ही माना जाता है।
रोशन राय- जब टाइम मैगजीन ने मोदी की तारीफ की थी तब भक्त (भाजपा समर्थक) : देखिए, अब तो अंतरराष्ट्रीय मीडिया भी नमो की तारीफ कर रहा है।
जब टाइम मैगजीन मोदी की आलोचना कर रही है तब भक्त : अबे वो पाकिस्तानी रिपोर्टर है। टाइम बिकी हुई है। कांग्रेस की एजेंट है... इस पत्रिका का बहिष्कार किया जाए।
संकासूर- टाइम मैगजीन यह बताना तो भूल ही गई कि मोदी ने एक दूसरे के कट्टर विरोधियों (विपक्षी पार्टियों) को भी एक कर दिया!

Related Post

Comments