खेल

द रोज बाउल में भारत  खेलेगा पहला मैच
द रोज बाउल में भारत खेलेगा पहला मैच
Date : 03-Jun-2019

नई दिल्ली, 3 जून। भारतीय टीम 5 जून को अपने वल्र्ड कप अभियान की शुरुआत साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। यह मुकाबला साउथैम्प्टन के द रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस मैदान पर पहला मैच होगा। रोचक बात यह है कि इस मैदान पर दोनों टीमों ने अब तक 3-3 मैच खेले हैं। विराट कोहली की कप्तान वाली टीम जहां इस टूर्नमेंट में पहली बार उतरेगी तो फाफ डु प्लेसिस की टीम अपना तीसरा मैच खेलेगी। उसे मेजबान इंग्लैंड और बांग्लादेश से हार मिली है। 
द रोज बाउल स्टेडियम की स्थापना साल 2001 में हुई थी। यह इंग्लिश काउंटी क्रिकेट क्लब हैंपशायर का घरेलू मैदान है। यह नया ग्राउंड है जहां पहली बार कोई वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इससे पहले कोई भी वर्ल्ड कप मैच इस मैदान में नहीं खेला गया है, लेकिन इस बार यहां कुल 5 मैच होंगे। इस स्टेडियम में कुल 92,542 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है। 
यहां भारत को दो मुकाबले, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ, खेलने हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसे 5 जून को खेलना है, जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून। 
इस मैदान पर भारत ने कुल 3 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने एक मैच जीता है। भारत को केन्या के खिलाफ 11 सितंबर, 2004 में जीत मिली थी, जबकि उसके बाद उसने दोनों मैच गंवाए हैं। भारत ने ये दोनों मैच मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 2007 और 2011 में खेला था।  (नवभारत टाईम्स)

 

 

Related Post

Comments