कारोबार

शक्तिशाली पर किफायती इंजन वाली प्रीमियम हैचबैक ग्लांजा ने जीता सबका दिल, राजधानी के कायजन टोयोटा में भव्य लाँच
शक्तिशाली पर किफायती इंजन वाली प्रीमियम हैचबैक ग्लांजा ने जीता सबका दिल, राजधानी के कायजन टोयोटा में भव्य लाँच
Date : 07-Jun-2019

शक्तिशाली पर किफायती इंजन वाली प्रीमियम हैचबैक ग्लांजा ने जीता सबका दिल, राजधानी के कायजन टोयोटा में भव्य लाँच

रायपुर, 7 जून। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने टोयोटा ग्लांजा पेश करके प्रीमियम हैचबैक वर्ग में कदम रखा। इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि युवा कार स्वामियों की आवश्यकताओं की पूर्ति करे। नवीनतम प्रीमियम हैचबैक सहज अनुभूति वाली खासियतों की श्रंृखला तथा बुद्धिमान डिजाइन के साथ है और यह सब बेजोड़ आराम तथा सुरक्षा के साथ है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर का सरोना स्थित काइजन टोयोटा में प्रीमियम हैचबैक ग्लांजा को लॉन्च किया गया इसके साथ ही कई नई खूबियों के साथ कंपनी ने प्रीमियम हैचबैक श्रेणी वर्ग में कदम रखा है इसको दो वेरिएशन जी -बेस मॉडल और वी- टॉप मॉडल में पेश किया गया है इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.28 से 8.99 लाख रुपए है अपने नाम के अनुकूल इसमें ग्लांजा हैचबैक को खासतौर से इस तरह से डिजाइन किया गया है कि युवा ग्राहकों का विशेष ख्याल रखा गया है शानदार केबिन बैठने में आरामदेह और  नई खूबियों के साथ डिजाइन किया गया है इसमें 7 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम इसके साथ ही इंस्ट्रूमेंट पैनल मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्पले हैंड लैंप और की लेस एंट्री जैसे फीचर के साथ सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें स्टैंडर्ड तौर पर डुवल एयर बैग एंटी लॉक ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं नई टोयोटा ग्लांजा अंदर से भी उतनी ही स्टाइलिश है जितनी बाहर से है।

लांच के इस अवसर पर काई जान टोयोटा के डायरेक्टर मुकेश सिंघानिया, कंचन सिंघानिया, जनरल मैनेजर सेल्स विकास सिंघाई  एवं तन्मय घोष विशेष रूप से उपस्थित रहे । उन्होंने बताया कि टोयोटा ग्लांजा में शक्तिशाली इंजन के साथ ईंधन खपत के मामले में किफायती एवं पेट्रोल इंजन है जो बेजोड़ शक्ति तथा लो एंड  टार्क  के साथ है सीवनहीन सी वी टी, एम टी, ट्रांसमिशन का एक विकल्प है।

इसका नाम ग्लांजा एक जर्मन शब्द से बना है जिसका मतलब है दीप्ति/कांति/चमक। अपने नाम के अनुकूल इस नए हैचबैक को खासतौर से इस तरह डिजाइन किया गया है कि युवा ग्राहकों का ख्याल रखा गया है। जो समाज में अलग दिखना चाहते हैं। नई टोयोटा ग्लांजा अंदर भी उतनी ही स्टाइलिश है जितनी बाहर। इसकी शानदार और अरामदेह डिजाइन ऐसी है कि इसमें थकान कम होती है। इसका भव्य और अपनी तरह का अकेला डुअल टोन इंटीरियर है तथा इसके बेजोड़ स्मोक सिल्वर ऐसेन्ट पूरी तरह मिलकर एक ऐसा केबिन तैयार करते हैं जो सही अर्थों में एक अलग ही क्लास है। इसकी दिल्ली में एक्स शो रूम शुरूआती कीमत 7.22 लाख रुपये, ग्लांजा वीएमटी की कीमत 7,58,200 रुपये, जीसीवीटी की कीमत 8,29,900 रुपये और वीसीवीटी की कीमत 8,90,200 रुपये है। 

टोयोटा किर्लोस्कर इस कार के जरिये हैचबैक श्रेणी की कार बाजार में प्रवेश करते हुये मारूति सुजुकी बलेनो, होंडा जैज और हुंडई आई 20 कार को टक्कर देगी।

कंपनी के प्रबंध निदेशक मसाकाजु योशीमूरा ने दिल्ली में कहा कि इस कार को के सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ अधिक सुरक्षित बनाने के लिए र्हटेक्ट प्लेटफॉर्म का उपयोग किया गया है। पांच स्पीड मैनुअल ट्रासंमिशन और सीवीटी ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी ने 4 सिलेंडर 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का उपयोग किया है। इसके चार मॉडल उतारे गये हैं। 

अत्याधुनिक लिऑन बैटरी के साथ जीएमटी कार 23.87 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी जबकि सीवीटी मॉडल 19.56 किलोमीटर और वी एमटी कार 21.01 किलोमीटर का माइलेज देगी। कंपनी ने सुरक्षा पर विशेष जोर देते हुये डुअल एयरबैग को अनिवार्य बनाया है। एबीएस, ईबीएस और बीए का भी उपयोग किया गया है।

Related Post

Comments