कारोबार

विंग कमांडर अभिनंदन की नकल कर पाक चैनल ने ऐड में उड़ाया मजाक
विंग कमांडर अभिनंदन की नकल कर पाक चैनल ने ऐड में उड़ाया मजाक
Date : 12-Jun-2019

नई दिल्ली, 12 जून। वल्र्ड कप-2019 के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले पाकिस्तानी टीवी चैनल जैज़ ने एक ऐड तैयार किया है, जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का डुप्लिकेट कैरेक्टर दिखाया गया है। इस टीवी द्वारा जारी किए गए 33 सेकंड के इस विडियो में एक शख्स अभिनंदन की नकल कर रहा है और उन्हीं की तरह मूछे रखे हुए है, हालांकि वह सेना की वर्दी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए है।  

ऐड में जब भी अभिनंदन के डुप्लिकेट से भारतीय टीम के प्लेइंग-11 के बारे में पूछा जाता है तो वह अभिनंदन के वायरल बयान के लहजे में जबाव देते हुए कहता है, 'माफ कीजिए, मैं आपको यह नहीं बता सकता। 'वह ऐड में उसी तरह चाय पीते दिखाई दे रहा है जिस तरह अभिनंदन का विडियो वायरल हुआ था। 

मैच में अलग तरह से जश्न मनाने से पाक का इंकार 
दो सवालों के बाद एक अन्य कैरेक्टर जो सवाल कर रहा है वो अभिनंदन के डुप्लिकेट से जाने को कहता है। जैसे ही वह जाने लगता है वह सवाल पूछने वाला शख्स उन्हें पकड़ता है और कहता है, 'एक सेकंड रुको, कप कहां लेकर जा रहे हो।' वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर तलत अली ने मीडिया में आई उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि टीम भारत के खिलाफ मैच में अलग तरह से जश्न मनाएगी। 

साल 2015 में भारत ने भी बनाया था 'पटाखे कब फोड़ेंगे' ऐड 
इससे पहले साल 2015 के वर्ल्ड कप के दौरान स्टार स्पोर्ट्स ने भी एक ऐड 'पटाखे कब फोड़ेंगे' तैयार किया था। इस ऐड को एक पाकिस्तानी फैन को लेकर फिल्माया गया था। ऐड में पाकिस्तानी फैन पटाखे खरीदकर लाता है और हर बार के वर्ल्ड कप में यह उम्मीद जताकर कि इस बार पाकिस्तान जीतेगा और पटाखे फोड़े जाएंगे। हालांकि ऐसा हो नहीं पाता और पटाखे खराब हो जाते हैं। 

हालांकि इस बार के वर्ल्ड कप के दौरान पुराने ऐड को नए कलेवर के साथ पेश किया गया है। इस ऐड में सीधे तौर पर तो नहीं लेकिन घुमा-फिराकर भारत को पाकिस्तान टीम का 'अब्बू' यानी बाप बताया गया है। यह ऐड इस मायने में भी खास है क्योंकि 16 जून को भारत-पाकिस्तान का मैच होने वाला है और इसी दिन 'फादर्स डे' भी है।  (नवभारत टाईम्स)

Related Post

Comments