खेल

वल्र्ड कप में धुला लगातार दूसरा मैच भारत-न्यूजीलैंड पर भी मंडराए बादल
वल्र्ड कप में धुला लगातार दूसरा मैच भारत-न्यूजीलैंड पर भी मंडराए बादल
Date : 12-Jun-2019

नई दिल्ली, 12 जून । वल्र्ड कप में अब तक तीन मुकाबले ऐसे हुए हैं, जिनमें कोई भी टीम नहीं जीत सकी और सब पर बारिश भारी पड़ी। किसी भी वर्ल्ड कप में यह रेकॉर्ड है कि तीन मैचों को बारिश के चलते रद्द करना पड़ा है, यही नहीं अब भी कई मैचों पर यह खतरा मंडरा रहा है। गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड टीम का मुकाबला है और इस मैच पर भी इंद्र देव का साया है। 

वल्र्ड कप के मौजूदा एडिशन में बारिश के चलते ब्रिस्टल में मंगलवार को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला नहीं हो सका और इसे रद्द करना पड़ा। इस एडिशन में यह रेकॉर्ड तीसरा मौका है, जब कोई मैच बारिश के चलते नहीं खेला गया। वेस्ट इंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच सोमवार के मुकाबले को भी बारिश के कारण 7.3 ओवर के खेल के बाद रद्द कर दिया गया था। एक दिन बाद ही मंगलवार को टूर्नामेंट में बारिश की वजह से लगातार दूसरा और कुल तीसरा मैच रद्द घोषित किया गया।  

ट्रेंट ब्रिज में न्यू जीलैंड के खिलाफ होने वाले भारत के मुकाबले पर भी काले बादल मंडराने लगे हैं। मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक, गुरुवार को दोपहर के बाद बारिश की संभावना कम है और ऐसे में कम ओवरों का मैच हो सकता है। मंगलवार को ट्रेंट ब्रिज में भारत को अपना प्रैक्टिस सेशन भी रद्द करना पड़ा था। 
इंग्लैंड में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है और स्थानीय मौसम विभाग ने लोगों के लिए चेतावनी भी जारी की है। 
स्थानीय वेबसाइट की खबर के मुताबिक, 'इस सप्ताह के अधिकतर समय के लिए नॉटिंगम में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।Ó नॉटिंगम के स्थानीय मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, बुधवार को शाम 7 बजे तक भारी बारिश की आशंका है। वेबसाइट के मुताबिक, गुरुवार को दोपहर तक हल्की बारिश होगी। स्थानीय समयानुसार, भारत-न्यू जीलैंड मैच सुबह साढ़े 10 मैच शुरू होना है। 

पॉइंट्स टेबल पर पड़ेगा असर
वल्र्ड कप में पॉइंट्स टेबल ( देखें- वर्ल्ड कप की पॉइंट्स टेबल) की बात करें तो इसमें न्यू जीलैंड टीम टॉप पर है जिसने अभी तक अपने तीनों मैच जीते हैं। टीम के 6 अंक हैं जबकि इंग्लैंड 3 में से 2 मैच जीतकर दूसरे नंबर पर है। भारत ने अपने दोनों मैच जीते हैं लेकिन नेट रन रेट के मामले में वह तीसरे नंबर पर है। यदि बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो इसका असर पॉइंट्स टेबल पर भी पड़ेगा और दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेगा। 

भारत-पाक मैच मे हो सकती है बूंदाबादी 
यही नहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाले मैच में भी बारिश हो सकती है। इस मामले में स्थानीय मौसम विभाग ने कहा है कि वहां हल्की बूंदाबादी हो सकती है। हालांकि धूप भी रहेगी लेकिन बाद में ठंडी हवाएं चलने की संभावना भी है। (नवभारत टाईम्स)

Related Post

Comments