मनोरंजन

मीका सिंह के पाकिस्तान जाकर परफॉर्म करने पर बवाल
मीका सिंह के पाकिस्तान जाकर परफॉर्म करने पर बवाल
Date : 12-Aug-2019

नई दिल्ली, 12 अगस्त। बॉलीवुड गायक मीका सिंह के एक पाकिस्तानी शादी में परफॉर्म करने से विवाद खड़ा हो गया है। इसकी वजह भारत द्वारा अनुच्छेद 370 को हटाया जाना बताई जा रही है। भारत सरकार के इस कदम से उसके और पाकिस्तान के रिश्तों में पहले से मौजूद तनाव और बढ़ गया है। दोनों देशों ने एक-दूसरे से कूटनीतिक और व्यापार संबंध निलंबित कर दिए हैं। ऐसे में पाकिस्तान जाकर वहां के एक अरबपति की बेटी शादी में गाना मीका सिंह और उनके गु्रप को भारी पड़ गया है।
बीती आठ अगस्त को पाकिस्तान के कराची शहर में हुई शादी में मीका ने गाना गाया था। वहां मौजूद कई मेहमानों ने उनके परफॉर्मेंस का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। वीडियो वायरल होने के बाद विपक्षी पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के नेता सैयद खुर्शीद शाह ने वहां की सरकार से कहा कि वह इस बात की जांच करे कि किसने भारतीय गायक और उनके 14 सदस्यीय गु्रप को सिक्यॉरिटी क्लियरेंस देते हुए वीजा मुहैया कराया। खबर के मुताबिक शाह ने कहा, ‘यह ऐसा समय है जब भारतीय फिल्मों, नाटकों, शो पर प्रतिबंध है। पाकिस्तान ने भारत की सरकार के सामने अपना रुख साफ कर दिया है। अगर वीजा उससे पहले जारी किए गए, तो उन्हें बाद में भी रद्द किया जा सकता था।’
उधर, भारत में भी लोग मीका सिंह के पाकिस्तान जाकर परफॉर्म करने से नाराज हैं। इसे लेकर लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं। खबर के मुताबिक इस परफॉर्मेंस के लिए मीका को डेढ़ लाख डॉलर (एक करोड़ रुपये से ज्यादा) दिए गए। इस पर एक ट्विटर यूजर ने कहा, ‘मीका सिंह पाजी, हम भारतीयों ने आपको इतना प्यार दिया। और ऐसे हालात में, जब पाकिस्तान ने हमारे साथ होने वाले व्यापार पर प्रतिबंध लगा दिया है, सीमा पर आतंकवादी भेज रहा है और तनाव बहुत ज्यादा है, आपने क्यों पाकिस्तान जाकर शो किया? क्या (आपके लिए) पैसा भारत से बड़ा है?’ (एनडीटीवी)
 

Related Post

Comments