अंतर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान में कार बम हमला, 7 मरे, 40 घायल
अफगानिस्तान में कार बम हमला, 7 मरे, 40 घायल
18-May-2020

काबुल, 18 मई । अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत गजनी में अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) की विशेष इकाई की इमारत के पास आत्मघाती हमलावर ने कार बम हमला किया जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी और 40 से अधिक घायल हो गए।

मीडिया ने सोमवार को स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी। टोलो न्यूज के अनुसार आज तडक़े यह आत्मघाती हमला हुआ और जिनमें से अधिकतर पीड़ति एनडीएस के कर्मचारी हैं।

अफगानिस्तान के गृह मंत्री ने गजनी विस्फोट की पुष्टि की है लेकिन अन्य कोई जानकारी उपलब्ध कराने से इन्कार कर दिया। मंत्रालय ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से, आतंकवादियों ने एक बार फिर गजनी में एक धार्मिक केंद्र पर हमला किया।’’ उन्होंने साथ ही यह भी कहा तालिबान कट्टरपंथियों सहित किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह हमला काबुल सरकार और तालिबान के नेतृत्व वाले कट्टरपंथी सशस्त्र समूहों के बीच बढ़ती हिंसा के रूप में देखा जा रहा हैै। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने काबुल में मई के शुरूआत में प्रसूति वार्ड में हुए दो हमलों के बाद अपनी सेना को आक्रामक रुख अख्तियार करने के निर्देश दिये थे। (स्पूतनिक)

अन्य खबरें

Comments