ताजा खबर

एक वर्ष के संसदीय कार्यकाल में सांसद ज्योत्सना महंत की सौगात
एक वर्ष के संसदीय कार्यकाल में सांसद ज्योत्सना महंत की सौगात
23-May-2020

एक वर्ष के संसदीय कार्यकाल में सांसद ज्योत्सना महंत की सौगात
सुनालिया पुल के पास बनेगा भव्य मिनीमाता लेडी हॉस्पिटल
मेडिकल कॉलेज, ईएसआईसी, पोड़ी में ट्रामा सेंटर
जिले के सड़कों के अलावा मूलभूत सुविधा रहेगी प्राथमिकता

'छत्तीसगढ़' संवाददाता
कोरबा, 23 मई।
कोरबा लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने अपनी एक वर्ष के कार्यकाल पर कहा कि संसदीय क्षेत्र के मूलभूत सुविधाओं का निराकरण करने निरंतर प्रयासरत हैं। सांसद ने कहा कि विपरित परिस्थितियां जैसे एक वर्ष के कार्यकाल में दो-दो चुनाव व कोरोना कोविड-19 लॉकडाउन सहित अनेक विपरित परिस्थितियों का सामना करते हुए बीते एक वर्ष में कोरबा जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरूस्त करने निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में कोरबा में बनकर तैयार ईएसआईसी अस्पताल को प्रारंभ करने केन्द्रीय मंत्रियों से निरंतर प्रयासरत हैं,जहां पर वर्तमान में कोरोनो से लडऩे अस्पताल तैयार किया गया है। इसके अलावा कोरबा जिले की बहुप्रतिक्षित मेडिकल कॉलेज की मांग को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरा किया है। जिसके लिए केन्द्र व प्रदेश से अंशदान भी तय हो गए हैं। जिसका परिणाम जल्द देखने को मिलेगा। 

तानाखार विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पोड़ी-उपरोड़ा में ट्रामा सेंटर निर्माण की स्वीकृति दे दी गई है। इसके अलावा जिले की प्रमुख समस्या सड़कों के निर्माण को लेकर वे निरंतर सजग व प्रयासरत हैं। सड़कों के लिए प्रदेश व केन्द्र से राशि जारी की गई है। सड़कों का निर्माण जल्द किया जाना है। जिस संदर्भ में प्रशासनिक अधिकारियों से भी अनेक दौर पर बैठकों में चर्चा की गई है। 

कोरबा सांसद श्रीमती महंत ने कहा कि आगामी चार बरसों में जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने वे भरसक प्रयास करेंगी अब तक जनता जनार्दन और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा कार्यकर्ताओं के मिले भरपूर स्नेह और प्यार से वे अभिभूत हैं सांसद यह कहने से भी नहीं चूंकी कि क्षेत्रीय विकास में जिले के नेताओं के साथ-साथ कांग्रेस के वरिष्ठजन भी उन्हें निरंतर सहयोग दे रहे हैं। 

सांसद ने कहा कि कोरोना कोविड-19 की महामारी से निपटने प्रशासनिक अमला के साथ-साथ आम जनता व कोरोना वारियर्स अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वहन कर रही है। जिनका वे आभार व्यक्त करती हैं। सांसद ने भरोसा दिलाया है कि जल्द ही कोरोना के इस जंग से हम सब मिलजुलकर जीतेंगे,इसके लिए जरूरी है कि हम सभी कोविड़ 19 के एडवाइजरी का पूरी तरह पालन करे। 

सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने अपने एक साल पूर्ण होने पर बताया कि कोरबा नहर रोड़ सुनालिया पुल के पास एक सर्वसुविधायुक्त मिनीमाता लेडी हॉस्प्टिल का निर्माण कराया जाएगा। जिसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, स्वास्थ्य मंत्री टीएस बाबा, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का आभार व्यक्त करते हुए सांसद ने बताया कि लेडिस हॉस्पिटल निर्माण के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति ले ली गई है। इस बाबत कोरबा कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल से भी चर्चा कर अस्पताल निर्माण की रूप रेखा से अवगत करा दिया गया है।

सांसद ने बताया कि कोरबा क्षेत्र में महिलाओं के लिए विशेष रूप से यह अस्पताल तैयार किया जाएगा। जिसमें महिलाओं से संबंधित सभी रोगों का उपचार किया जाएगा। अस्पताल ट्रामा सेंटर की तर्ज पर निर्मित करने के साथ-साथ विशेषज्ञ चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे अस्पताल निर्माण के लिए एक वर्ष का समय सीमा निर्धारित करने का निर्णय लिया गया है। सांसद ने आम जनों के स्वास्थ, समृद्धि व आरोग्य जीवन की कामना करते हुए कोरोनो की लड़ाई में सभी के सहयोग की अपेक्षा की है।

अन्य खबरें

Comments