ताजा खबर

प्रतिबंध के बावजूद बंदरों को खाना,  ड्राइवर पर 10 हजार जुर्माना
प्रतिबंध के बावजूद बंदरों को खाना, ड्राइवर पर 10 हजार जुर्माना
29-Jul-2020 4:01 PM

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

विश्रामपुरी, 29 जुलाई। ट्रक चालकों को अक्सर ओवरलोड एवं गाड़ी के कागजात के चलते जुर्माना भरना पड़ता है, किंतु ट्रक चालक ने कभी यह नहीं सोचा होगा कि उसे बंदरों को खाद्य सामग्री देने से जुर्माना होगा। वह भी दो-चार सौ नहीं बल्कि पूरे 10 हजार रुपये।

कोंडागांव की केशकाल घाटी में राहगीरों एवं स्थानीय लोगों के द्वारा बंदरों को अनाप-शनाप सामग्री परोसी जा रही थी। कई लोग शौकिया तौर पर भी बंदरों को खाने की सामग्री दे रहे थे, जिसके चलते बंदरों की सेहत खराब हो रही थी। वन विभाग ने इसे गंभीरता से लेते हुए चेतावनी जारी कर दी थी कि बंदरों को कुछ भी खिलाने पिलाने पर उसे जुर्माना किया जाएगा। जगह-जगह होर्डिंग एवं पंपलेट चिपका दिए गए थे।  

मंगलवार की शाम जगदलपुर से रायपुर की ओर जा रही वाहन के चालक ओम प्रकाश साहू निवासी दल्ली राजहरा के द्वारा जानकारी के अभाव में घाटी पर बंदरों को देखकर गाड़ी रोका गया तथा बंदरों को खाने की सामग्री दिया गया। वन विभाग का अमला जो कि आसपास ही था, उन्होंने इसे देख लिया तथा उसे रोककर तत्काल उस पर 10 हजार रुपए जुर्माना का रसीद काटा। 

भारी भरकम जुर्माने की राशि देखकर चालक ओमप्रकाश साहू के होश उड़ गए। पहले तो वाहन चालक इतनी रकम अपने पास नहीं होने की बात करता रहा किंतु वनकर्मियों ने जुर्माना भरने के पश्चात ही वाहन चालक को जाने की अनुमति दी।

अन्य पोस्ट

Comments