राष्ट्रीय

त्रिपुरा में अस्पताल की बिल्डिंग से कूदकर कोरोना रोगी ने आत्महत्या की
त्रिपुरा में अस्पताल की बिल्डिंग से कूदकर कोरोना रोगी ने आत्महत्या की
01-Aug-2020 6:39 PM

अगरतला, 1 अगस्त त्रिपुरा में एक अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदकर कोरोना रोगी 31वर्ष के एक व्यक्ति ने शनिवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. दक्षिण त्रिुपरा जिले के मुहुरीपुर गांव के रहने वाले व्यक्ति को शुक्रवार को कथित तौर पर जहर खा लेने के बाद यहां के सरकारी गोविंद वल्लभ पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कराए जाने से पहले रैपिड एंटीजन जांच के दौरान वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था. उन्होंने कहा कि व्यक्ति शनिवार की सुबह अस्पताल की तीसरी मंजिल पर गया और खिड़की से छलांग लगा दी. उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

अवसाद से ग्रस्त था रोगी और पहले भी दो बार कर चुका था आत्महत्या की कोशिश

जी. बी. थाने के प्रभारी राकेश पटवारी ने बताया, ‘‘प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि व्यक्ति अवसाद से ग्रस्त था और उसने पहले भी दो बार आत्महत्या की कोशिश की थी."
कोरोना वायरस पीड़ितों के मामले दिन प्रति-दिन बढ़ते जा रहे हैं. और इस दौरान कई सारे संक्रमितों की आत्महत्या के मामले भी सामने आ चुके हैं. कुछ हफ्ते पहले दिल्ली के एम्स की बिल्डिंग से कूदकर एक कोरोना वायरस संक्रमित पत्रकार ने आत्महत्या कर ली थी. ऐसे ही कई मामले देश में कई जगहों से सामने आ चुके हैं. कई जगह सरकारों को लॉकडाउन बढ़ाना पड़ा है. कोरोना वायरस के इस लॉकडाउन पीरियड से भी डिप्रेशन, तनाव और आत्महत्या के भी कई मामले बड़ी तेजी से सामने आ रहे हैं. इस सिलसिले में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने हाल ही में मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के उपाय बताये थे.(news18)

अन्य पोस्ट

Comments