ताजा खबर

रायपुर में कल रात से हफ्तेभर का लॉकडाउन
20-Sep-2020 5:14 PM 3
रायपुर में कल रात से  हफ्तेभर का लॉकडाउन

जिले की सीमाएं सील

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 20 सितंबर।
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रायपुर में सोमवार की रात से एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन प्रभावशील हो जाएगा। इसको देखते हुए दूकानों में जरूरी सामान लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पेट्रोल पंपों में भी पेट्रोल भराने के लिए गाडिय़ों की लाइन लगी रही। 

पिछली बार की तुलना में इस बार का लॉकडाउन काफी सख्त रहेगा। कुल मिलाकर कर्फ्यू जैसा माहौल रहेगा। जगह-जगह बैरीकेड्स लगाए गए हैं। कुल 
मिलाकर शहर में दो दर्जन से अधिक जगहों पर बैरीकेड्स लगाए गए हैं। इस बार किराना, सब्जी और पेट्रोल पंपों को भी आम लोगों के लिए बंद रखा गया है।

रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने जिला प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक कर फैसला लिया। इससे पहले उन्होंने व्यापारिक संगठनों से भी चर्चा की थी। पूरे जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।  खुद कलेक्टर भारतीदासन ने जानकारी दी कि 21 तारीख की रात 9 बजे से 28 सितंबर की रात तक पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा।
 
लॉकडाउन को देखते हुए जरूरी सामान एकत्र करने के लिए लोगों में होड़ मची रही। किराना दूकान और पेट्रोल पंप में लोगों की कतारे जमा रही। सोमवार को रात्रि 9 बजे तक दूकानें खुली रह सकती है। न सिर्फ रायपुर बल्कि कोरोना प्रभावित दुर्ग, बेमेतरा, सूरजपुर, राजनांदगांव सहित अन्य जिलों में भी लॉकडाउन लागू किया गया है। कुछ जगहों पर तो चल रहा है। रायपुर में जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। 

अन्य पोस्ट

Comments