खेल

टेनिस : हालेप ने जीता इटेलियन ओपन
21-Sep-2020 9:57 PM 2
टेनिस : हालेप ने जीता इटेलियन ओपन

रोम, 21 सितम्बर (आईएएनएस)| टॉप सीड रोमानिया की सिमोना हालेप ने अपना पहला इटेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। हालेप सोमवार को यहां महिला एकल के फाइनल में मौजूदा चैंपियन चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा के खिलाफ मुकाबले में उतरी। 

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 हालेप ने दूसरी सीड प्लिस्कोवा के खिलाफ 6-0, 2-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन तभी प्लिस्कोवा चोटिल हो गईं और फिर वह दोबारा कोर्ट पर दोबारा वापस नहीं आई। 

इसके बाद हालेप को विजेता घोषित कर दिया गया। हालेप 2017 और 2018 के फाइनल में हार गई थी, लेकिन इस बार वह किस्मत के सहारे ही खिताब अपने नाम करने में सफल रहीं। 

हालेप को अब रविवार को फ्रेंच ओपन में अपना पहला मुकाबला खेलना है। मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया की अश्लेग बार्टी की गैर मौजूदगी में हालेप महिला एकल में टूनार्मेंट की टॉप सीड खिलाड़ी होंगी। 

इटेलियन ओपन जीतने के बाद हालेप का यह 22वां डब्ल्यूटीए और क्ले कोर्ट पर नौवां खिताब है।

दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर की यह 12वीं भिड़ंत थी। प्लिस्कोवा ने हालेप के खिलाफ पिछले चार मुकाबलों में से तीन में जीत दर्ज की थी। 

हालेप की यह लगातार 14वीं जीत है। उन्होंने कोविड-19 महामारी के बाद टेनिस के फिर से शुरू होने के बाद पराग्वे ओपन का खिताब जीता था।  

अन्य पोस्ट

Comments