खेल

गेल को बाहर बैठना चुभा होगा-गांगुली
23-Oct-2020 5:24 PM 30
गेल को बाहर बैठना चुभा होगा-गांगुली

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर। इंडियन प्रीमियर लीग (ढ्ढक्करु 2020) एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें किसी भी टीम की प्लेइंग इलेवन में किसी की जगह सुनिश्चित नहीं है। आप इस बात को कैसे सही ठहराएंगे कि इमरान ताहिर, बिली स्टानलेक, मिशेल मैक्लेनाघन और मिशेल सैंटनर ने आईपीएल 2020 में अब तक एक भी मैच नहीं खेला है। यहां तक कि ऑल राउंडर जेम्स नीशम को भी बेहद कम अवसर मिले। किंग्स इलेवन पंजाब के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल पहले सात मैचों में बाहर बैठे रहे।

इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि क्रिस गेल को पहले सात मैचों में बाहर बैठकर कैसा लगा होगा? क्रिस गेल जनवरी से अब तक एक भी मैच नहीं खेले हैं अंतत: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उन्होंने अपना पहला मैच खेला। उन्होंने अर्द्धशतक बनाया। गेल ने जितने भी मैच खेले, उनमें किंग्स इलेवन पंजाब को जीत मिली। उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब का लकी चार्म कहा जा रहा है। अब क्रिस गेल खुश हैं।

सौरव गांगुली को यह बात बुरी लगती है कि बड़े खिलाड़ी बाहर बैठें। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, हमें लगता है कि क्रिस गेल हंस रहे हैं। यहां वहां घूम रहे हैं, लेकिन बाहर बैठना उन्हें भी चुभता होगा। ये चीजें हैं, जो उनसे सीखी जा सकती हैं। आईपीएल बहुत ज्यादा प्रतियोगी है।

केकेआर के पूर्व कप्तान को इस आईपीएल में कुछ परफॉर्मेंस ने बेहद प्रभावित किया। उन्होंने कहा, पूरा टूर्नामेंट ही जबरदस्त है, लेकिन मैं इसमें से एक पल नहीं चुन सकता हूं। केएल राहुल और शिखर धवन की बल्लेबाजी, कुछ फील्डिंग, जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी, कगिसो रबाडा और एनरिच नार्खिया ने जिस तरह की गेंदबाजी की। जिस तरह मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की। और मयंक अग्रवाल की इस फॉर्मेट में बल्लेबाजी देखने लायक रही। (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments