ताजा खबर

3 किराना कारोबारियों के घर पुलिस छापा, काफी मात्रा में नकली रेड लेबल चाय, डव शैम्पू, साबुन जब्त
29-Oct-2020 2:02 PM 162
3 किराना कारोबारियों के घर पुलिस छापा, काफी मात्रा में नकली रेड लेबल चाय, डव शैम्पू, साबुन जब्त

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 29 अक्टूबर।
पुलिस ने राजधानी रायपुर के 3 किराना कारोबारियों के घर छापामार बड़ी मात्रा में नकली सामान और उसके पैकेजिंग डिब्बे बरामद किए हैं। जब्त सामानों में रेड लेबल चाय, डव शैम्पू, साबुन, सर्फ एक्सेल आदि शामिल हंै। पुलिस तीनों कारोबारियों को हिरासत में लेकर जांच में लगी है। फिलहाल नकली कारोबार से और कितने कारोबारी जुड़े हैं, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। 

पुलिस के मुताबिक दिल्ली स्थित हिन्दुस्तान यूनिलीवर कंपनी के मैनेजर अनिल मल्होत्रा की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने बीती रात राजेन्द्र नगर के एक कारोबारी प्रताप बेनर्जी(37) के घर छापा मारा। यहां से काफी मात्रा में नकली रेड लेबल टी और उसके पैकेजिंग डिब्बे पाए गए। प्रताप से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने श्यामनगर तेलीबांधा के कारोबारी कैलाश असीजा (42) व चंगोराभाठा के प्रकाश पृथ्वानी (43) के घर छापा मारा। इस दौरान पता चला कि इन तीनों का गुढिय़ारी में एक गोदाम है, जहां ये कारोबारी रेड लेबल का नकली चाय पत्ती तैयार कर उसकी पैकिंग करते थे। 

छापे में तीनों कारोबारियों के ठिकानों से नकली रेड लेबल चायपत्ती के अलावा काफी मात्रा में नकली डव शैम्पू, साबुन, सर्फ एक्सेल आदि सामान भी बरामद किए गए हैं। कहा जा रहा है कि ये कारोबारी नकली सामान तैयार कर उसकी पैकेजिंग करते थे, और फिर उसे गांव-देहात में ज्यादा खपाने में लगे थे। तीनों कारोबारियों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।  

पुलिस का कहना है कि हिन्दुस्तान यूनिलीवर कंपनी दिल्ली से रायपुर में उनकी कंपनी के कुछ उत्पादों की नकली बिक्री होने की जानकारी मिली। इसी आधार पर पुलिस ने तीन कारोबारियों के यहां छापा मार कुछ नकली किराना सामान और उसके काफी मात्रा में नकली पैकेजिंग डिब्बे जब्त किए हैं, जांच जारी है। 

सभी दुकानों की जांच हो-ललित जैसिंघ
हिन्दुस्तान यूनिलीवर के वितरक ललित जैसिंघ का कहना है कि प्रदेश में नकली रेड लेबल चाय और अन्य प्रोडक्ट बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई होना चाहिए। बहुत दिनों से हम शिकायत कर रहे थे, लेकिन आज कारवाई हुई। इन सब की जांच की जाए, तो बड़े पैमाने पर नकली रेड लेबल और हिन्दुस्तान यूनिलीवर के प्रोडक्ट डूमरतराई ,गोलबाजार और गुढिय़ारी में मिलेंगे, जहां ये नकली माल खपाए जाते हैं। उन्होंने मांग की है कि नकली प्रोडक्ट को लेकर सभी दुकानों की जांच की जाए। 

अन्य पोस्ट

Comments