राजनीति

मणिपुर में भाजपा ने 2, निर्दलीय ने 1 और नगालैंड में एनडीपीपी ने 1 सीट जीती
10-Nov-2020 7:51 PM 31
मणिपुर में भाजपा ने 2, निर्दलीय ने 1 और नगालैंड में एनडीपीपी ने 1 सीट जीती

इम्फाल/कोहिमा, 10 नवंबर | सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवारों ने मंगलवार को दो विधानसभा सीटों पर अपनी जीत दर्ज की, जबकि पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार ने मणिपुर में तीसरे सीट पर जीत हासिल की और इसी के साथ ही भाजपा चौथी सीट पर भी आगे रही है, जिसके लिए आधिकारिक परिणाम के खुलासे का अभी इंतजार है। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के सहयोगी और सत्तारूढ़ एनडीपीपी (नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी) ने नगालैंड में एक विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की है, जहां दूसरी सीट पर एक निर्दलीय उम्मीदवार ने बढ़त हासिल की है, जो उपचुनावों में भी आगे रहा है।

इम्फाल में चुनाव अधिकारियों ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ओइनम लुखोई सिंह ने (वांगोई सीट) पर जीतने के लिए 10,960 वोट हासिल किए हैं। उन्होंने इस मुकाबले में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी खुरईजाम लोकेन सिंह को 257 वोटों से हराया है।

वांगोई सीट पर भाजपा, एनपीपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा गया। एनपीपी मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की सहयोगी है।(आईएएनएस)

लिलोंग सीट पर भाजपा समर्थित निर्दलीय वाई अंतास खान ने निकटतम निर्दलीय प्रतिद्वंद्वी मोहम्मद अब्दुल नासिर को 3,078 वोटों से हराने के लिए 17,106 वोट हासिल किए।

वांगजिंग-टेंटा सीट पर भाजपा प्रत्याशी पौनम ब्रजेन सिंह को कांग्रेस के प्रतिद्वंद्वी मोइरंगहेम हेमंत सिंह को 1,560 वोटों से हराने के लिए 15,147 वोट मिले।

हालांकि चुनाव आयोग द्वारा सीटू सीट पर आधिकारिक रूप से परिणाम घोषित किया जाना बाकी है, लेकिन भाजपा प्रत्याशी नगमथांग हाओकिप अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी लामिथांग हाओकिप से 7,661 से अधिक वोटों से जीत की दौड़ में आगे नजर आ रहे हैं।

7 नवंबर को मणिपुर की चार विधानसभा सीटों और 3 नवंबर को नगालैंड की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए।

 

अन्य पोस्ट

Comments