ताजा खबर

दिल्ली : सीआईएसएफ जवानों की सूझबूझ से मेट्रो यात्री की जान बची
30-Nov-2020 7:18 PM 44
दिल्ली : सीआईएसएफ जवानों की सूझबूझ से मेट्रो यात्री की जान बची

नई दिल्ली, 30 नवंबर | सीआईएसएफ कर्मियों की सूझबूझ से दिल्ली मेट्रो में सवार 50 वर्षीय एक यात्री की जान बच गई। जवानों ने दिल के मरीज यात्री की जान कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) प्रक्रिया से बचाई। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी सोमवार को दी। पंजाब निवासी भारत भूषण अपनी बेटी के साथ हुडा सिटी सेंटर की ओर जा रहे थे, सुबह लगभग 9.30 बजे उन्होंने ट्रेन के अंदर बेचैनी और घुटन की शिकायत की।

सीआईएसएफ ने कहा, "मेट्रो ट्रेन चालक ने स्टेशन कंट्रोलर को घिटोरनी स्टेशन पर सूचना दी, जिसने शिफ्ट इंचार्ज सीआईएसएफ सब-इंस्पेक्टर यादव को अलर्ट किया।"

यादव अन्य केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों के साथ प्लेटफॉर्म पर पहुंचे और बीमार यात्री को दक्षिणी दिल्ली के घिटोरनी स्टेशन पर उतार दिया।

चूंकि भूषण की तबीयत खराब हो गई और वह बेहोश हो गए, कांस्टेबल रतन प्रसाद गुप्ता सहित सीआईएसएफ कर्मियों के एक समूह ने सभी एहतियाती उपायों को देखते हुए उन्हें सीपीआर दिया।

इसके बाद यात्री को होश आ गया, जिसके बाद एम्बुलेंस बुलाया गया और उन्हें आगे की चिकित्सा सहायता के लिए बेटी के साथ साकेत के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अर्धसैनिक बल ने कहा, "सीआईएसएफ कर्मियों की सूझबूझ से एक कीमती जीवन बचा लिया गया।"

--आईएएनएस

अन्य पोस्ट

Comments