राजनीति

पंजाब : मोदी के आमंत्रण के मुद्दे पर आप ने कांग्रेस पर निशाना साधा
09-Jan-2021 8:29 PM 39
पंजाब : मोदी के आमंत्रण के मुद्दे पर आप ने कांग्रेस पर निशाना साधा

चंडीगढ़, 9 जनवरी | आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की सिखों के सर्वोच्च निर्वाचित निकाय (एसजीपीसी) के फैसले का विरोध करने के लिए आलोचना की। एसजीपीसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरु तेग बहादुर की 400 वीं जयंती समारोह आमंत्रित नहीं किया है। आप के पंजाब के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने यहां मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता को आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल होने की सलाह दी है।


उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन के कारण पूरा देश प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ है, लेकिन पंजाब में अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार एसजीपीसी की आगामी शताब्दी आयोजनों में मोदी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित करने की वकालत कर रही है।

चड्ढा ने कहा कि अमरिंदर सिंह असहाय हो गए हैं और मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को खुश रखने के लिए बाध्य हैं।

चड्ढा ने एक बयान में कहा, "अमरिंदर सिंह असहाय हैं और मोदी और शाह को खुश करने के लिए बाध्य हैं क्योंकि वह अपने आकाओं को परेशान नहीं कर सकते, जो उनके बेटे रणिंदर सिंह की प्रवर्तन निदेशालय की फाइलें अपने पास रखते हैं।"

उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह एक धार्मिक संस्था के मामलों में हस्तक्षेप करने की कोशिश करने के लिए मजबूर हैं, जो इसके निर्णय लेने की प्रक्रिया में स्वतंत्र हैं।

चड्ढा ने कहा कि अमरिंदर सिंह शाह से मिलने दिल्ली गए थे, लेकिन उन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों से मिलने के लिए कुछ अतिरिक्त किलोमीटर की यात्रा करने की जहमत नहीं उठाई। (आईएएनएस)

 

अन्य पोस्ट

Comments