ताजा खबर

डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर दो करोड़ की ठगी, टीवी डायरेक्टर नोएडा में बंदी
24-Jan-2021 2:51 PM 38
डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर दो करोड़  की ठगी, टीवी डायरेक्टर नोएडा में बंदी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 24 जनवरी।
डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर करीब दो करोड़ की ठगी का आरोपी पेंटल टेक्नोलाजी इंडिपेंटेड टीवी का डायरेक्टर विवेक प्रकाश (49) नोएडा (यूपी) में गिरफ्तार कर लिया गया। उसे ट्रांजिट रिमांड पर रायपुर लाकर पूछताछ की जा रही है। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। 

पुलिस के मुताबिक गुढिय़ारी निवासी प्रीति सिंगल मुंदड़ा ने करीब सालभर पहले ठगी की शिकायत गुढिय़ारी पुलिस में दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया था कि उसके द्वारा छग में जोनल डिस्ट्रीब्यूटरशीप लेने पेंटल टेक्नोलाजी इंडिपेंटेड टीवी कंपनी हेड अतुल मिश्रा, विवेक प्रकाश व अजय राठौर समेत उसके एक-दो और डायरेक्टरों से संपर्क किया गया था। इस दौरान वे सभी उसे प्रलोभन देते हुए डिस्ट्रीब्यूटरशीप देने तैयार हो गए। 

बताया गया कि आरोपियों ने इस दौरान उससे करीब 16 करोड़ रूपए अपनी कंपनी के अकाउंट में जमा कराया। इस बीच इन डायरेक्टरों ने उससे कहा था कि 5 सौ चैनलों का प्रसारण सहित पूरे छत्तीसगढ़ से रिटेलर के रूप में कमीशन मिलेगा, जो हर महीने लाखों में होगी। कंपनी द्वारा इस पूरी राशि को हड़प लिया गया और पूरे चैनलों की प्रसारण राशि जमा करा उसे बंद कर दिया गया। इस महिला समेत देशभर में कंपनी वालों ने हजारों बेरोजगारों से ठगी की।
 
गुढिय़ारी पुलिस ने पेंटल कंपनी के डायरेक्टर विवेक प्रकाश एवं अन्य के विरूद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इस दौरान एक डायरेक्टर विवेक प्रकाश नोएडा में गिरफ्तार कर लिया गया।  पुलिस का कहना है कि बाकी आरोपियों की तलाश जारी है, और वे सभी भी जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। 

अन्य पोस्ट

Comments