ताजा खबर

ट्रैक्टर परेड को लेकर पाक में बने 308 ट्विटर हैंडल, गड़बड़ी फैलाने की आशंका- दिल्ली पुलिस
24-Jan-2021 7:21 PM 27
ट्रैक्टर परेड को लेकर पाक में बने 308 ट्विटर हैंडल, गड़बड़ी फैलाने की आशंका- दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली, 24 जनवरी। किसानों की ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली पुलिस ने बड़ा बयान दिया है. पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में गड़बड़ी की आशंका जताई और कहा कि पाकिस्तान में 308 ट्विटर हैंडल बनाए गए ताकि अव्यवस्था फैलाई जा सके. हालांकि पुलिस अब अलर्ट है. किसानों को शर्तों के साथ दिल्ली में तीन जगहों पर परेड निकालने की इजाजत दी गई है.

ट्रैक्टर परेड के लिए ये तीन रूट तय
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी इंटेलीजेंस दीपेंद्र पाठक ने बताय कि सिंघु बॉर्डर पर 62 किलोमीटर का रूट, टिकरी बॉर्डर पर 63 किलोमीटर का रूट और गाजीपुर से 46 किलोमीटर का रूट तय किया गया है.

पाकिस्तान में बने 308 ट्विटर हैंडल
दीपेंद्र पाठक ने कहा कि हमें कई इंटेलीजेंस इनपुट मिले हैं कि इस ट्रैक्टर रैली को डिस्टर्ब करने की साजिश रची जा रही है. 308 ट्विटर हैंडल पाकिस्तान में बने हैं ताकि लॉ एंड ऑर्डर को खराब किया जा सके और इस ट्रैक्टर परेड को डिस्टर्ब किया जा सके.

गणतंत्र दिवस समारोह के बाद शुरू होगी ट्रैक्टर रैली
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी ने कहा कि पिछले दो महीने से प्रोटेस्ट चल रहा है. परेड को लेकर पांच से छह बार किसानों के साथ बातचीत हुई. दिल्ली की तीन जगह, सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर और ग़ाज़ीपुर बॉर्डर से शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकाली जा सकेगी. गणतंत्र दिवस समारोह के बाद ट्रैक्टर रैली शुरू होगी. ट्रैक्टर की संख्या अभी क्लियर नहीं है. कैसे शांति व्यवस्था बनाये रखे और उन्हें सुरक्षा प्रदान कर सकें, इस पर एग्रीमेन्ट हो गया है.

शांतिपूर्ण होगी ट्रैक्टर परेड- योगेंद्र यादव
इससे पहले स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने कहा, "दिल्ली पुलिस की तरफ से आधिकारिक रूप से 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने की इजाज़त मिल गई है. जितने भी साथी अपनी ट्रोलियां लेकर बैठें हैं, मैं उनसे अपील करता हूं कि सिर्फ ट्रैक्टर दिल्ली के अंदर लेकर आएं, ट्रोलियां न लेकर आएं. जैसा कि मैंने पहले बताया किसान गणतंत्र परेड' 26 जनवरी को शांतिपूर्ण तरीके से होगी." (abplive.com)

अन्य पोस्ट

Comments