अंतरराष्ट्रीय

विवादास्पद विज्ञापन में महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी, 'सेक्सी टी शॉप' ने मांगी माफी
23-Feb-2021 1:52 PM 24
विवादास्पद विज्ञापन में महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी, 'सेक्सी टी शॉप' ने मांगी माफी

चीन, 23 फ़रवरी :चीन में एक मशहूर आउटलेट को जबरदस्त ऑनलाइन आलोचना के बाद माफी मांगनी पड़ी है. दरअसल 'सेक्सी टी' नामक आउटलेट के विज्ञापन पर विवाद फैल गया. ब्रांड ने महिलाओं को मग पर 'सौदा' जैसे जुमले का इस्तेमाल किया था. विज्ञापन में लिखा गया था कि ग्राहक अपने ऑर्डर का इतंजार करते वक्त खूबसूरत लड़कियों को रिझा सकते हैं.


जबरदस्त आलोचना के बाद सेक्सी टी स्टॉल ने मांगी माफी


विज्ञापन में विवादास्पद नारे के बाद रेस्टोरेंट के खिलाफ ऑनलाइन गुस्सा भड़क गया. ये पहली बार नहीं है जब दुकान का प्रचार विवादों में घिरा हो. इससे पहले भी चाय का बैग 'मेंढक के बच्चे की तस्वीर के साथ, मैं तुम्हें चाहता हूं, मास्टर" जैसे नारों के जरिए बेचा जा चुका है. बाद में दुकान की तरफ से सफाई दी गई कि उसका मकसद 'महिलाओं का अपमान' करना नहीं था.


प्रोडक्ट के प्रचार में नारे और महिलाओं को बताया था 'सौदा'


उसने बाजार से मग की नवीनतम रेंज को हटाने की बात कही और खेद जताया. सेक्सी टी स्टोर के देश भर में 270 आउटलेट्स फैले हुए हैं. प्रोडक्ट को बेचने के लिए महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को प्रचार का बेहूदा तरीका बताया गया. विवादास्पद मग की तस्वीर चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद लोगों विरोध किया. मार्केटिंग के असभ्य और 'असम्मानजनक' तरीके को आड़े हाथ लिया गया. एक यूजर ने लिखा कि वाक्यांश खुद अपने आप में अपमानजनक नहीं है बल्कि कंपनी का जुमला भी अपमानजनक है.


क्या बाजार से जुड़े किसी शख्स को विज्ञापन में गलत नहीं दिखाई दे रहा है? दूसरे यूजर ने लिखा, "महिलाओं को सौदे के रूप में बताना. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि ये आज का विज्ञापन है." कंपनी ने अपने अनुचित मार्केटिंग के तरीके पर खेद प्रकट किया है. उसने खुद के शर्मिदा होने की बात कही है और विवादास्पद मग की खेप को बाजार से हटाने का आश्वासन दिया है. कंपनी ने बताया, "हमने अनुचित जुमले का इस्तेमाल किया, यहां तक कि चांग्सा के लोगों को भी हजम नहीं हुआ...हम बहुत शर्मिंदा हैं. हमारा महिलाओं के अपमान करने का इरादा बिल्कुल नहीं था." (abplive.com)

अन्य पोस्ट

Comments