ताजा खबर

किसानों की सहमति के बिना जिंदल समूह टॉवर का निर्माण कर रहा, आरोप
23-Feb-2021 2:10 PM 22
किसानों की सहमति के बिना जिंदल  समूह टॉवर का निर्माण कर रहा, आरोप

सीएम ने कहा-अनापत्ति ली गई

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायपुर, 22 फरवरी।
रायगढ़ में जिंदल स्टील द्वारा किसानों की सहमति के बिना खेतों में टॉवर लगाए जाने का मामला मंगलवार को विधानसभा में उठा। कांग्रेस सदस्य प्रकाश नायक ने कहा कि करीब एक हजार किसान प्रभावित हैं, जिन्हें मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जिंदल पॉवर द्वारा सक्षम अधिकारी से अनापत्ति प्रमाण पत्र लिया गया है, 126 भू-स्वामियों ने सहमति दी है। एक शिकायत आई थी जिसका निराकरण हो गया है। 

प्रश्नकाल में कांग्रेस सदस्य प्रकाश शक्राजीत नायक ने मामला उठाया। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिंदल स्टील को अतिरिक्त जल की आपूर्ति के लिए संयंत्र से कलमा बैराज तक 35 किमी लंबी और 33 केवी डीसीडीएस लाइन निर्माण के लिए अनुमति प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2010 से अनुमति मिली हुई है। 

कांग्रेस सदस्य ने आरोप लगाया कि किसानों की सहमति के बिना खेतों में टॉवर लगाए जा रहे हैं। करीब 1 हजार किसान इससे प्रभावित हैं। उन्होंने पूरे मामले की जांच की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने बताया कि जिंदल स्टील द्वारा सक्षम अधिकारी से अनुमति ली गई थी, 126 भू-स्वामियों ने अपनी सहमति दी है। एक शिकायत आई है, इसका भी निराकरण हो गया है। श्री बघेल ने कहा कि और शिकायत नहीं है। जांच की जरूरत नहीं है। 
 

 

अन्य पोस्ट

Comments