ताजा खबर

प्रेमिका ने शादी करने से इंकार किया तो प्रेमी ने गला घोंट कर उतार दिया मौत के घाट
04-Mar-2021 2:38 PM 36
प्रेमिका ने शादी करने से इंकार किया तो प्रेमी ने गला घोंट कर उतार दिया मौत के घाट

गोरखपुर: प्यार हुआ और परवान भी चढ़ा. लेकिन, 5 साल के बच्चे की मां ने प्रेमी से शादी करने से इंकार कर दिया. शादी से इंकार करना प्रेमी को इतना नागवार गुजरा कि उसने प्रेमिका को गला घोंटकर मार डाला. प्रेमिका 5 साल से मायके में ही मां के पास रह रही थी. प्रेमी का पहले से ही उसके घर पर आना जाना था. पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही प्रेमी को गिरफ्तार कर इस हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया.

डायल 112 पर मिली हत्या की सूचना

गोरखपुर के एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने घटना का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि गोरखपुर के सिकरीगंज थाना क्षेत्र में बीते दो मार्च को डायल 112 की सूचना प्राप्त हुई कि, ग्राम हरपुर में लक्ष्मी पुत्री स्वर्गीय तूफानी निवासी हरपुर की उसके मायके में हत्या हो गई है. इस सूचना पर थानाध्यक्ष राजाराम द्विवेदी मयफोर्स मौके पर पहुंचकर पड़ताल की. प्रथम दृष्टया गले पर कसने के निशान से गला कसकर हत्या का संदेह हुआ.

मृतका 5 साल से ही मायके में रह रही थी

एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि, मृतका लक्ष्मी मायके में ही पिछले 5 वर्षों से 5 साल के बच्चे के साथ रह रही थी. मृतका की मां जयंती देवी मृतका के बच्चे को लेकर उरुआ थाना क्षेत्र स्थित अपने मायके गई थी. लक्ष्मी के प्रेमी गुड्डू कसौधन ने ही लक्ष्मी की मां जयंती देवी को उसके मायके बच्चे के साथ पहुंचा दिया था. लक्ष्मी ने रात में गुड्डू को घर बुलाया था. लेकिन, वो रात में वहां नहीं गया. सुबह गुड्डू वहां पहुंचा, तो उसकी लक्ष्मी से कहासुनी हो गई. गुड्डू ने पुलिस को बताया कि लक्ष्मी ने उसका गिरेबान पकड़ लिया. इसके बाद उसने लक्ष्मी का गला कसकर उसे मार डाला. उसने बताया कि पहले वो उससे शादी के लिए तैयार नहीं था. जब वो शादी के लिए तैयार हो गया, तो लक्ष्मी ने शादी से इंकार कर दिया.

मां ने दी थी तहरीर

एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मृतका की मां ने उससे रात में बात भी की थी. उसके बाद से ही उसका फोन नहीं मिल रहा था. सुबह जब वह वापस आई, तो देखा कि बेटी घर के अंदर मृत अवस्था में पड़ी हुई है. मां ने गुड्डू के खिलाफ शक के आधार पर नामजद तहरीर दी थी. पुलिस की पूछताछ में गुड्डू ने गुनाह कबूल कर लिया. एसपी साउथ ने बताया कि आरोपी का युवती से प्रेम प्रसंग था. जब युवती शादी करना चाहती थी तो उस समय आरोपी शादी करना नहीं चाहता था. जब आरोपी शादी को तैयार हुआ, तब मृतका ने शादी से इंकार कर दिया. यही हत्या की वजह बना. पुलिस आरोपी को न्यायालय भेज रही है. (abplive.com)

अन्य पोस्ट

Comments