ताजा खबर

बरेली में एक ही मरीज के मोबाइल नंबर पर हो गईं सात हजार कोरोना जांचें, पता चला तो हड़कंप
11-Apr-2021 8:15 AM (37)
बरेली में एक ही मरीज के मोबाइल नंबर पर हो गईं सात हजार कोरोना जांचें, पता चला तो हड़कंप

-हरीश शर्मा

बरेली. उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच यहां कोरोना जांच में गड़बड़ियों के मामले भी खूब सामने आ रहे हैं. बरेली से तो कोरोना जांच का जो मामला सामने आया वो चौंकाने वाला है. बरेली में एक ही मोबाइल नम्बर पर सात हजार से अधिक लोगों की कोरोना संक्रमण की जांचें करा दी गईं. इस मामले के सामने आने से स्वास्थ्य विभाग पर सवाल खड़े हो गए हैं. अब विभागीय अधिकारी अपनी अलग दलीलें देकर बचते देखे जा रहे हैं.

कोरोना वायरय संक्रमण की जांचों में गड़बड़ी का ये मामला बरेली का है. इस मामले के सामने आने के बाद यहां स्वास्थ्य विभाग चर्चाओं में आ गया है. दरअसल, जनवरी से अब तक हुई जांचों में सात हजार से अधिक सेंपल लिए गए हैं. इनमें एक ही मोबाइल नम्बर डाला गया है. यानी जांच कराने वाले करीब सात हजार लोगों का एक ही मोबाइल नंबर है. मामला सामने आया तो विभाग के अधिकारी सफाई दे रहे हैं. विभाग का कहना है कि एक लाख से ज्यादा जांचे हुई हैं और उसमें पांच से सात परसेंट लोगों के पास मोबाइल नहीं होते हैं. जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ .रंजन गौतम इस पर कहते हैं कि कंप्यूटर में एन्ट्री पूरी करने के लिये विभाग के कर्मचारी अपना कोई नंबर डाल देते हैं. बिना नम्बर के अधूरे फॉर्म को कंप्यूटर नहीं लेता है. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी आपातकाल में भी लोग भ्रम फैला रहे हैं.

प्रदेश में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या
उत्तर प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. यहां हजार से अधिक डाक्टर तथा मेडिकल स्टाफ भी संक्रमित है. उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 12787 नए मामले सामने आए हैं. 24 घंटे में 48 लोगों ने दम तोड़ा है. इस तरह से प्रदेश में अब एक्टिव केस की संख्या 58801 है. बीते 24 घंटे में 12787 नए केस आए हैं जबकि हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या सिर्फ 2207 ही है.
लखनऊ में 24 घंटे में 4059 नए केस

लखनऊ में 24 घंटे में 4059 नए केस मिले हैं जबकि 23 लोगों ने दम तोड़ दिया. लखनऊ में अब 16990 एक्टिव केस हैं. लखनऊ के बाद प्रयागराज में 1460 नए केस आए हैं यहां दो लोगों की मौत हो गई है. यहां पर 6902 एक्टिव केस हैं. वाराणसी में 983 और कानपुर नगर में 706 केस आए हैं. कानपुर में छह लोगों की मौत हुई है. बीते 24 घंटे में 2.12 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है. यह अब तक की सर्वाधिक कोरोना जांच है. 2 दिन पहले 2.04 लाख का टेस्ट किया गया था. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments