मनोरंजन

अंदाज नहीं तमिल फिल्म से होना था लारा दत्ता का डेब्यू

Posted Date : 16-Apr-2018



अभिनेत्री लारा दत्ता जल्द ही फिल्मों में कमबैक करने जा रही हैं। लारा इससे पहले फिल्म अजहर में नजर आई थीं। उनकी अपकमिंग फिल्म होगी क्रेजी हम। फिल्म में लारा के साथ आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और दिलजीत दोसांझ भी होंगे। इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। लारा अपनी आने वाली फिल्म को लेकर काफी उत्साहित भी हैं। 
16 अप्रैल 1978 में पैदा हुईं लारा के पिता पंजाबी और मां एंग्लो इंडियन हैं। लारा का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हुआ। लेकिन वह ज्यादातर बंगलुरु और मुंबई में रही हैं। लारा के पिता विंग कमांडर थे। लारा पहले पायलट बनना चाहती थीं पर डिफेंस बैकग्राउंड से होने के बावजूद लारा ने मॉडलिंग को करियर के तौर पर चुना। साल 1997 में लारा ने मिस इंटरकॉन्टिनेंटल और साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता। लारा उस वक्त भारत की दूसरी महिला थीं, जिसे इस खिताब से नवाजा गया। 
फिल्मों में लारा का डेब्यू साल 2003 में अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म अंदाज से हुआ। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिली और लारा को फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड मिला। इसके बाद लारा मस्ती, काल, नो एंट्री, भागम भाग, पार्टनर, हाउसफुल, डॉन 2 और सिंह इज ब्लिंग में नजर आईं। फिल्म झूम बराबर झूम, बिल्लू, चलो दिल्ली और डेविड के लिए लारा को क्रिटिक्स की सराहना भी मिली। लारा दत्ता ने अपना प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया। इसके बैनर तले उनकी पहली फिल्म थी चलो दिल्ली। 
लारा का फिल्म डेब्यू साल 2002 में तमिल फिल्म अरासात्ची से होता लेकिन आर्थिक कारणों के चलते फिल्म साल 2004 में रिलीज हुई। इससे पहले लारा की बॉलीवुड फिल्म अंदाज रिलीज हो गई थी।  
लारा ने टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से शादी की है। इससे पहले वह कुछ समय के लिए केली डोर्जी के साथ रिलेशनशिप में थीं। ऐसा कहा जाता है कि लारा ने कुछ दिनों तक एक्टर डिनो मोरिया को भी डेट किया था। लेकिन फिर लारा अपने करियर को लेकर बिजी हो गईं। जब लारा ने महेश को डेट करना शुरू किया तब भूपति का डिवोर्स नहीं हुआ था। डिवोर्स के बाद लारा ने भूपति से शादी की। महेश और लारा की एक बेटी भी है सायरा। लारा अक्सर अपनी बेटी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं।  
ऐसा कहा जाता है कि फिल्म अंदाज की शूटिंग के दौरान लारा लगभग डूब ही गई थीं। अक्षय कुमार ने उनकी जान बचाई। वैसे वाटर राफ्टिंग, कुकिंग, पैरा ग्लाइडिंग और बंजी जंपिंग लारा की हॉबीज में शामिल हैं। उनका पसंदीदा खाना है राजमा चावल। इसके अलावा वह थाई और चाइनीज फूड भी पसंद करती हैं।  (न्यूज 18)

 




Related Post

Comments