कवर्धा

पत्थर व लाठियों से पीट-पीटकर बुजुर्ग महिला की हत्या कर फांसी पर लटकाया, जांच
11-Aug-2021 8:38 PM (398)
पत्थर व लाठियों से पीट-पीटकर बुजुर्ग महिला की हत्या कर फांसी पर लटकाया, जांच

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बोड़ला, 11 अगस्त। विकासखंड तहसील मुख्यालय से महज 2 मीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत तरेगांव मैदान के आश्रित ग्राम लालपुर में एक बुजुर्ग महिला की लाठी व पत्थरों से पीट-पीट कर बेरहमी से हत्या कर उसके शव को घसीट कर नदी किनारे जामुन पेड़ में फांसी पर लटका देने का मामला सामने आया है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी एसआर सोनी टीम के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंच जांच में जुट गए।

थाना प्रभारी श्री सोनी ने बताया कि अज्ञात आरोपियों द्वारा बुजुर्ग महिला को तरेगांव व लालपुर के बीच पडऩे वाले छोटे नहर में लाठी और पत्थरों से बेरहमी पूर्वक मारकर उसे लगभग घसीटते हुए तकरीबन आधा किलोमीटर ले जाकर नदी किनारे जामुन के पेड़ पर फांसी पर लटका दिया गया है।

आगे उन्होंने बताया मृतिका धान भाई धुर्वे पति स्वर्गीय मुससु धुर्वे रोज की तरह अपने खेत से परिवार वालों के साथ काम करके शाम 6 बजे वापस आ रही थी। उसी दौरान वह आधे बीच में शौच आदि के लिए रुक गई, बाकी परिजन घर आ गए और खाना पीना बनाने में व्यस्त हो गए। काफी देर बाद 8-9 बजे तक उसके घर नहीं पहुंचने पर बेटे व परिजनों द्वारा खेत व आसपास पतासाजी किया गया, रिश्तेदारी में भी जानकारी ली गई। उसके बाद भी पता नहीं चलने पर उनके द्वारा रामायण पाठ कर रहे मानस मंडली के लडक़ों को जानकारी दी गई।

मानस मंडली के लडक़ों द्वारा आसपास  खेतों में व नदी में पतासाजी करने के दौरान बुजुर्ग महिला को जामुन के पेड़ में लटका पाया गया, जिसकी सूचना उन्होंने गांव वालों व परिजनों को दी। तत्पश्चात सवेरे गांव वालों परिजन इसकी सूचना देने 8 बजे थाना पहुंचे पुलिस द्वारा तत्काल घटनास्थल पर पहुंच जांच कार्यवाही में लग गई। शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

घटनास्थल पर पहुंचे एसडीओपी

घटना की सूचना मिलते ही  बोड़ला अनुभाग  के नए एसडीओपी जगदीश उइके भी घटनास्थल पर तुरंत पहुंच गए। उनके निर्देश में पंचनामा व आगे की कार्रवाई की गई। श्री उइके  ने बताया कि मृतक व उसके परिजनों का गांव में किसी से कोई झगड़ा नहीं था, यह लोग साधारण परिवार के हैं।

घटनास्थल पर लोगों से बातचीत कर घटना के बारे में जानकारी ली गई। घटनास्थल पर डाग स्क्वाड को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच में जुट गई है, जल्दी इस मामले पर कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अन्य पोस्ट

Comments