कवर्धा

हर्षोल्लास से मना आजादी का अमृत महोत्सव
17-Aug-2021 7:21 PM (86)
हर्षोल्लास से मना आजादी का अमृत महोत्सव

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कवर्धा, 17 अगस्त।
जिला पंचायत कबीरधाम में हर्षोल्लास के साथ 75 वा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। अध्यक्ष जिला पंचायत सुशीला रामकुमार भट्ट द्वारा ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण के पश्चात जिला पंचायत के सदस्य एवं अधिकारियों कर्मचारियों को संबोधित करते हुए अध्यक्ष सुशीला राम कुमार भट्ट ने कहा कि हमारे देश की आजादी महान विभूतियों की देन है, जिन्होंने अपना सर्वोच्च निछावर कर हमें यह अवसर दिया कि हम आजाद भारत में सब मिलजुल कर रह सके। उपाध्यक्ष जिला पंचायत पुष्पा देवी साहू ने कहा कि हमारे पूर्वजों के लंबे संघर्ष के बाद हमें स्वतंत्रता मिली है। 

सदस्य जिला पंचायत श्री राम कुमार भट्ट ने आजादी के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र हमारे भारत देश ने तरक्की के नए आयाम गड़े हैं। इसी क्रम में हमारे वैज्ञानिकों ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए  टीके का आविष्कार किया है। साथ ही सभी नागरिकों को शासन के दिशा-निर्देश अनुसार टीकाकरण के अभियान में स्वयं शामिल होते हुए दूसरों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया गया। सदस्य जिला पंचायत विजय शर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय लोकतंत्र पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल है। 

जहां समाज का हर वर्ग तरक्की कर रहा है। तथा कहा गया की अत्यंत आवश्यक है कि हम सभी नागरिक अपने सामाजिक जिम्मेदारियों को समझते हुए उसका बेहतर तरीके से पालन करें। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कबीरधाम विजय दयाराम के. ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारा भारत देश वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में भी पूरी दुनिया के सामने प्रगति की नई राह प्रस्तुत किया है, जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण है हमारे वैज्ञानिकों द्वारा कोरोना से बचाव हेतु बनाए गए स्वदेशी टिके। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत में आगे कहा कि हमारे पड़ोसी देशों की तुलना में हमारे देश में जनतंत्र के लिए बेहतर तरीके से केंद्र एवं राज्य शासन द्वारा सभी योजनाओं का क्रियान्वयन आम जनता के लिए किया जा रहा है, जो समाज के अंतिम छोर में खड़े व्यक्तियों को लाभ पहुंचाता है।  

कार्यक्रम में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों कर्मचारियों से कहा गया कि कोरोना से बचाव हेतु शासन द्वारा निर्धारित निर्देशों का कड़ाई से स्वयं पालन करें एवं दूसरों को भी कराएं जिससे कि इस महामारी के प्रकोप से समाज के हर व्यक्तियों को बचाया जा सके। ध्वजारोहण के उपरांत कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य श्रीमुखी राम मरकाम एवं रामकृष्ण साहू ने भी अपने विचार व्यक्त किए वा स्वतंत्रता के लिए हमारे पूर्वजों द्वारा दिए गए कुर्बानियों को याद कर उन्हें नमन किया गया। जिला पंचायत कबीरधाम में ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत सदस्यों के साथ जिला पंचायत के सभी अधिकारियों कर्मचारियों ने भी अपने भाव प्रकट कर महान विभूतियों को नमन कर आजादी के अमृत महोत्सव को हर्षोल्लास से मनाया।
 

अन्य पोस्ट

Comments