कांकेर

सडक़ चौड़ा करने की मांग को ले प्रदर्शन
09-Sep-2021 6:32 PM (108)
सडक़ चौड़ा करने की मांग को ले प्रदर्शन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
 कांकेर, 9 सितंबर।
चारामा घाट के चौड़ीकरण करने एवं चौड़ीकरण होते तक पुराने मार्ग को बहाल करने की मांग को लेकर कांग्रेस व चेम्बर के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। 
चारामा घाट में नियम विरुद्ध वर्षों पुराने पुराने पहाड़ को काट कर सडक़ का निर्माण किया गया था । इस पुराने मार्ग को चौड़ा ना कर सडक़ के बाजू से लगा हुआ पहाड़ को काटकर चौड़ा किया गया। सडक़ के दोनों ओर 50-50 फ़ीट और किया जाना था,  लेकिन ऐसा नहीं किया गया। जिससे दुर्घटना की आशंका कम होने के बजाय बढ़ गई है। पहाड़ की कटिंग सही तरीके से नही की गई है, जिससे बरसात में अक्सर पहाड़ के चट्टान का बड़ा हिस्सा रोड  के बीचों बीच गिर जाता है।  जिससे कई बार गंभीर दुर्घटना होते होते बची है।  ,जिसे देखकर  एक जाली लगा दी गई है पर यह अस्थायी व बेअसर है,जिस हिसाब से पहाड़ में दरारें आ गई जिससे गम्भीर दुर्घटना घट सकती है,। इसे देखते हुए केंद्रीय परिवहन व सडक़ मंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग नितिन गडकरी को  मांग की गई है कि ,वर्तमान सडक़ का जबतक चौड़ीकरण नहीं हो जाता तब तक ठीक बगल में स्थित पुरानी सडक़ पर आवागमन चालू की जाय व वर्तमान सडक़ के पहाड़ी को दोनो ओर  कटिंग कर रोड चौड़ा किया जाए । अविलंब सुधार की मांग को लेकर बुधवार को चारामा के आगे माहूद (चारामा घाट) में दोपहर 2 बजे कांकेर जिलेवासियों द्वारा प्रदर्शन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी पहुँचकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अविलंब चारामा घाट के चौड़ीकरण करनें, एवं चौड़ीकरण होते तक पुराने मार्ग को बहाल करनें की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया । 

प्रदर्शकारियों में प्रमुख रूप से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कांकेर चेंम्बर ऑफ कॉमर्स के कार्यकारी अध्यक्ष दीपक शर्मा,अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य नितिन पोटाई, छ. ग.चेंम्बर ऑफ कॉमर्स के कांकेर जिला ईकाई अध्यक्ष हरनेक सिंग औजला,छ. ग. चेंम्बर के प्रदेश मंत्री अनूप शर्मा, चारामा से छ.ग.चेंम्बर के प्रदेश मंत्री स्वपन बोस,शिवभान सिंह ठाकुर,विक्रम सिंह पवार,सुभाष सलाम,रोहित यादव ,शंकर आहूजा,जागेश्वर सिंन्हा,उमेश साहू, अनित कोरेटी,वासुदेव के अलावा बड़ी संख्या में जिलेवासियों ने भाग लिया।
 

अन्य पोस्ट

Comments