कांकेर

नन्दनमारा पुल- सडक़ जर्जर, जगह-जगह गड्ढे
12-Sep-2021 6:05 PM (51)
  नन्दनमारा पुल- सडक़ जर्जर, जगह-जगह गड्ढे

केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री के नाम दिया ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कांकेर, 12 सितंबर।  नान्दनमारा की जर्जर हो चुकी पुल, सडक़ व नन्दनमारा से सिंगारभाट होते हुए फरसगांव तक राजमार्ग क्र. 30 की सडक़ को जगह-जगह गड्ढे , धूल से निजात दिलाने की मांग को लेकर जागरूक नागरिकों के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नाम से कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

 ज्ञापन में लिखा गया है कि नन्दनमारा स्थित पुल जो कि 46 साल पहले 1975 में बना था, वह पुल अब जर्जर हो चुका है। जिसकी समयावधि भी समाप्त हो चुकी हैं जो कि कभी भी टूट सकता है और गंभीर दुर्घटना घट सकती है। साथ ही नान्दनमारा से सिगारभाट व फरसगांव तक की सडक़ अत्यंत जर्जर हो चुकी है। नया बाईपास के नाम पर करोड़ों रुपये मुआवजा देने के बाद ठेकेदार द्वारा सडक़ व पुल को बनाने में लापरवाही बरती जा रही है। साथ ही ठेकेदार द्वारा क्षेत्र के कई व्यापरियों से सामान उधार लिया गया है। जिसका भुगतान भी व्यापारियों को नहीं किया गया है। इस सडक़ क्रमांक 30 की खराब हालत से क्षेत्र की आम जनता को जल्द से जल्द राहत दिलवाई जाए।

 पिछले 4 -5 साल से इस बाईपास सडक़ का काम चल रहा है, वह भी अत्यंत धीमी गति से चल रहा है। पुल का काम भी अब तक शुरू नहीं किया गया है। आज भी अगर पुल का निर्माण शुरु होता है तो भी लगभग 2 से 3 साल और लग जायेंगे।  क्षेत्र के लोग निर्माण की धीमी गति से बहुत परेशान है। विगत दिनों चारामा घाट चौड़ीकरण की मांग को लेकर भी जागरूक नागरिकों ने चारामा घाट में प्रदर्शन करते हुए केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नाम से ज्ञापन सौंपा था।  उक्त मांगों को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने नीतिन गडकरी मंत्री जी से जल्द से जल्द इस समस्या से छुटकारा दिलाने मांग की है।

   ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कांकेर चेंम्बर ऑफ कॉमर्स के छत्तीसगढ़ चेंम्बर के कांकेर जिला इकाई के अध्यक्ष हरनेक सिंह औजला, दीपक शर्मा, शिवभान सिंह ठाकुर, छ.ग. चेम्बर के प्रदेश मंत्री अनूप शर्मा, प्रदेश कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार चोपड़ा एवं विक्रम सिंह पवार प्रमुख रूप से शामिल थे।

अन्य पोस्ट

Comments