रायपुर

कामकाज को बेहतर करने किए गए तबादले-चौबे
13-Sep-2021 6:55 PM (62)
कामकाज को बेहतर करने किए गए तबादले-चौबे

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 13 सितंबर। कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने भारी भरकम तबादलों पर कहा कि कामकाज को बेहतर करने की नीयत से तबादले किए गए हैं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी को हटाए जाने पर कहा कि कोरोना नियंत्रण में असफल होने की वजह से हटाए जाने की बात आ रही है। जबकि देश में जो अकाल मौत हुई है, उसकी जिम्मेदारी नरेन्द्र मोदी की है, और उन्हें हटाया जाना चाहिए।

कृषि मंत्री चौबे ने मीडिया से चर्चा में सूखा राहत कार्यों पर कहा कि प्रदेश में पिछले चार दिनों की बारिश से कृषि और कृषकों के चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी है। फसल के पूरी तरह से बर्बाद होने की स्थिति से अब राहत मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी भी 10-12 जिले ऐसे हैं, जहां पर पानी की समस्या की वजह से फसलों को नुकसान पहुंचेगा।

कृषि मंत्री ने बताया कि कैबिनेट में इस पर चर्चा हुई थी, और सभी जिले के कलेक्टरों को निर्देश भी जारी कर दिया गया है कि अभी से जिलों में सर्वे का काम शुरू कर दिया जाए, ताकि समय पर किसानों को अकाल और सूखे की स्थिति में मुआवजा राशि का भुगतान किया जा सके, और इसमें किसी तरह की अड़चन न आए।

धर्मांतरण को लेकर भाजपा के विरोध प्रदर्शन पर कृषि मंत्री ने कहा कि छग में भाजपाईयों के पास सरकार के खिलाफ कोई मुद्दा नहीं है। उन्हें बार—बार सडक़ पर नहीं उतरना चाहिए, बल्कि सडक़ पर रहना चाहिए, क्योंकि भूपेश सरकार के खिलाफ उनके पास कोई विकल्प ही नहीं बचा है।

अन्य पोस्ट

Comments