सरगुजा

हाथियों ने 7 ग्रामीणों के घर तोड़े, फसलें रौंदी और अनाज भी कर गए चट
13-Sep-2021 11:00 PM (53)
हाथियों ने 7 ग्रामीणों के घर तोड़े, फसलें रौंदी और अनाज भी कर गए चट

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

उदयपुर, 13 सितंबर। उदयपुर विकास खण्ड के डूफाखार में हाथियों के दल ने रविवार की शाम 7 ग्रामीणों के मकान को तोड़ दिया। साथ ही हाथियों ने कई एकड़ में लगे फसलों को भी रौंदा और घर में रखे अनाज को भी खा गए। जिससे ग्रामीण भयभीत हैं। सोमवार को वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची क्षतिपूर्ति का आंकलन करने में जुटी हुई थी। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष विनोद हर्ष भी प्रभावित ग्रामीणों से मिलने पहुंचे हुए थे।

रविवार की शाम 7 बजे हाथियों ने झगरू मांझी, लच्छू राम, चन्दर राम, सम्पत राम, धनीराम व नानसाय मांझी के घरों को तोड़-फोड़ कर घर में रखे धान, मक्का,जटंगी, चावल, बर्तन को नष्ट कर दिया। खेत में मक्के की खड़ी फसल व बाड़ी में लगे केले के पौधों को भी रौंद दिया। साथ ही सम्पत मांझी के खेत में लगे ट्युबवेल के ढांचे को क्षत-विक्षत कर डाला। ग्रामीणों व वन विभाग की सतर्कता से ग्रामीण सुरक्षित रहे।

वन परिक्षेत्र केदमा के सहायक वन परिक्षेत्राधिकारी विनय पैंकरा को शाम होने से पूर्व टार्च उपलब्ध कराने को कहा है। प्रभावित ग्रामीणों से मिलने भाजपा जिला उपाध्यक्ष विनोद हर्ष, भाजपा मण्डल अध्यक्ष अनिल प्रताप सिंह, महामंत्री प्रबोध सिंह, स्थानीय बूथ प्रभारी बन्धन मांझी, रघुवीर पटेल,गांव के पटेल, जयराम मांझी सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments