दन्तेवाड़ा

डेनेक्स हारम इकाई से 70 हजार कपड़े रवाना
15-Sep-2021 8:40 PM (73)
 डेनेक्स हारम इकाई से 70  हजार कपड़े रवाना

छत्तीसगढ़’ संवाददाता

दंतेवाड़ा, 15 सितंबर। दन्तेवाड़ा के अपने ब्राण्ड डेनेक्स नवा दन्तेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री हारम यूनिट से कलेक्टर दीपक सोनी की उपस्थिति में बुधवार को 70 हज़ार रेडीमेड कपड़ों का मेगा लॉट बैंगलूरू के लिए रवाना किया गया। जिसे नायब तहसीलदार सौरभ कश्यप एवं फैक्ट्री में कार्यरत महिलाओं ने हरी झंडी दिखाई। गौरतलब है कि पूना माड़ाकाल दन्तेवाड़ा गरीबी उन्मूलन के तहत् जिले में गरीबों को आजीविका उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही अधिक से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर भी दिए जा रहे हैं। जिसमें नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री भी शामिल है।

कलेक्टर ने बताया कि आज 4 करोड़ के कपड़े सप्लाई किया जा रहा है। अब तक लगभग 12 करोड़ तक के कपड़े सप्लाई किये जा चुके है। नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री डेनेक्स से तैयार हुये कपड़ो को बैंगलुरू से देश के अन्य जगहों में कश्मीर से कन्याकुमारी तक ऑनलाइन बिक्री की जा रही है। इस फैक्ट्री से गरीब लोगों को लाभ मिल रहा है और अधिक परिवारों को रोजगार देकर उन्हें लाभान्वित करने का प्रयास किया जा रहा है। कलेक्टर ने फैक्ट्री पहुंचकर महिलाओं द्वारा किये जा रहे कार्यों का प्रशंसा की।

डेनेक्स में कार्यरत 4 दीदियों- कुसुम नाग,  नीतू नेताम, सतबती नाग और  संजना यादव को बेस्ट परफॉर्मेंस ऑफ द मंथ का खिताब दिया और उनको कंपनी के तरफ से 1 हजार रुपये का गिफ्ट वाउचर प्रदान किया गया। कांति कुस्वाम की लगन और मेहनत देख पदोन्नत किया गया। उन्हें पूर्व में 7 हजार रुपये वेतन मिलता था। अब 3 हज़ार रुपए की बढ़ोतरी करते हुए उनका वेतन 10 हजार रुपये कर दिया गया।

कलेक्टर ने डेनेक्स में कार्यरत दीदियों, महिलाओं को उनके किये जा रहे कार्यों से दंतेवाड़ा जिले को नई ख्याति मिल रही है,उसके लिए बधाई व शुभकामनाएं दी ।

अन्य पोस्ट

Comments