जान्जगीर-चाम्पा

आजादी अमृत महोत्सव: सक्ती में फ्रीडम रन
16-Sep-2021 5:52 PM (48)
आजादी अमृत महोत्सव: सक्ती में फ्रीडम रन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
सक्ती, 16 सितंबर।
आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शासन के निर्देशानुसार आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में पूरे जोर-शोर से हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। इसी परिपेक्ष्य में 28वीं बटालियन रायगढ़ एनसीसी के कमान अधिकारी के निर्देशानुसार 15 सितंबर को एनसीसी के कैडेट्स द्वारा फ्रीडम रन का आयोजन स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल सक्ती से हॉस्पिटल चौक तक किया गया। 

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शैक्षणिक जिला सक्ती की जिला शिक्षा अधिकारी मीता मुखर्जी ने कहा कि आजादी के लिए हमारे देश के लाखों वीर जवानों ने शहादत दी है, तब जाकर कहीं हमें आजादी प्राप्त हुई है। देश आजाद होने के बाद हमारे देश में तरक्की भी हुई है और हम आजादी का 75 वां वर्षगांठ मना रहे हैं, जिसमें हमें सुखद अनुभूति हो रही है। देश को आगे बढ़ाने में युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है और आज फ्रीडम रन में उपस्थित सभी युवाओं से मैं अपील करती हूं कि राष्ट्रीय एकता में अपना योगदान देते हुए अपनी योग्यता अनुसार आप खूब आगे बढ़े। 

इसके बाद श्रीमती मुखर्जी ने  हरी झंडी दिखाकर दौड़ को प्रारंभ कराया गया। उनके साथ एनसीसी अधिकारी जे आर साहू एनसीसी के ट्रेनर अविनाश ठाकुर , जैनेंद्र सक्सेना ,प्रीतम देवांगन, पुरनेश गवेल, पुष्पेंद्र यादव ,शुभम सोनी, राशि शर्मा के साथ स्कूल के समस्त स्टाफ उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments