महासमुन्द

महासमुंद में 21वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज
16-Sep-2021 8:07 PM (53)
  महासमुंद में 21वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

महासमुंद, 16 सितम्बर। 21 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का बुधवार को शुभारंभ हुआ। इसके तहत महासमुंद में बॉल बैडमिंटन, हैंडबॉल व रग्बी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश के 5 जोन के खिलाड़ी शामिल हुए।

प्रतियोगिता में पांचों संभाग के 660 खिलाड़ी शामिल हुए। इसमें बिलासपुर व बस्तर संभाग से 143-143 खिलाड़ी, दुर्ग संभाग से 144, रायपुर संभाग से 140 व सरगुजा संभाग से 90 खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं में शामिल होने के लिए पहुंचे। समारोह में खिलाडिय़ों ने मार्च पास्ट किया। संसदीय सचिव ने खिलाडिय़ों को निर्धारित नियमों व विधियों का निष्ठापूर्वक पालन करने की शपथ दिलाई। इस दौरान स्कूली छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी।

राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता की व्यवस्थाओं के लिए अधिकृत संगठन सचिव व जिला शिक्षा अधिकारी हिमांशु भारतीय ने कहा कि कोरोना के लिए सभी जोन के अधिकारियों को थर्मल स्कैनिंग करने और थोड़ा सा भी कोरोना के लक्षण दिखने पर तत्काल सूचित करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए अस्पताल में अलग से बेड की व्यवस्था भी रखी गई है, जिससे उक्त खिलाड़ी या अधिकारी को तुरंत ही आइसोलेट किया जा सके।

मशाल जलाकर संसदीय सचिव व विधायक विनोद चंद्राकर ने खेल प्रतियोगिता का आगाज किया। मिनी स्टेडियम में आयोजित उद्घाटन समारोह में अतिथि के तौर पर नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर, जनपद पंचायत अध्यक्ष यतेंद्र साहू, जनपद उपाध्यक्ष त्रिलोकी धु्व, पार्षद मुन्ना देवार, स्काउट.गाईड जिलाध्यक्ष दाऊलाल चंद्राकर, अपर कलेक्टर सुनील कुमार चंद्रवंशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुलकर, एसडीएम भागवत जायसवाल, जिला शिक्षा अधिकारी हिमांशु भारतीय, खेल अधिकारी शिक्षा अंजली बरमाल शामिल रहे।

अन्य पोस्ट

Comments