कोण्डागांव

खाद्य आयोग के अध्यक्ष बाबरा ने ली विभागीय समीक्षा बैठक
16-Sep-2021 8:36 PM (298)
 खाद्य आयोग के अध्यक्ष बाबरा ने ली विभागीय समीक्षा बैठक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 16 सितंबर। छत्तीसगढ़ राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह बाबरा अपने नारायणपुर और कोण्डागांव प्रवास के दौरान कोण्डागांव पहुंचे। जहां कलेक्टर सभाकक्ष में उन्होंने कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के साथ जिले में खाद्य विभाग द्वारा संचालित कार्यक्रमों की प्रगति के संबंध में चर्चा की।

इस अवसर पर अध्यक्ष बाबरा ने राशन कार्ड निर्माण, आधार सिडिंग एवं शिकायतों के निवारण में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि जिले मे फोर्टीफाइड राईस के पायलेट प्रोजेक्ट के सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो रहे है। ऐसे में पीडीएस राशन के वितरण के कार्य को गंभीरता से लेते हुए कोई भी शिकायत प्राप्त होने पर शीघ्र उनका निवारण सुनिश्चित करें।

इस दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा अध्यक्ष के समक्ष अपने सुझाव रखे गये। इस बैठक में राईस मिलर्स के द्वारा धान के उठाव, मध्याह्न भोजन का वितरण, राशन कार्ड निर्माण, उचित मूल्य दुकानों के संचालन, धान उपार्जन, धान चबुतरा निर्माण, पीडीएस राशन के वितरण, उचित मूल्य की दुकानो के रंग रोगन, राज्य स्तरीय कॉल सेन्टर में प्राप्त शिकायतों के निवारण की स्थिति तथा भवनहीन उचित मूल्य दुकानों आदि के संबंध में चर्चा की गई। इस अवसर पर जिला खाद्य अधिकारी भूपेन्द्र मिश्रा, डीएमओ जयदेव सोनी सहित जिले के जनप्रतिनिधि, पंचायत विभाग, शिक्षा विभाग के अधिकारी भी संम्मिलित हुए।

अन्य पोस्ट

Comments