रायगढ़

फर्जी बिल पेश कर सरपंच-सचिव पर लाखों गबन का आरोप
20-Sep-2021 6:04 PM (81)
फर्जी बिल पेश कर सरपंच-सचिव  पर लाखों गबन का आरोप

  सूचना के अधिकार से खुलासा  

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
रायगढ़, 20 सितंबर।
रायगढ़ जिले के खरसिया विधानसभा क्षेत्र के एक पंचायत में फर्जी बिल पेश कर सरपंच-सचिव पर लाखों गबन का आरोप है। सूचना अधिकार से मिली जानकारी के अनुसार नहरपाली गांव में भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ है।

नहरपाली ग्राम पंचायत से मिली जानकारी के बाद जब दुकान की खोज की गई, तब खुलासा हुआ कि जिस दुकान से इलेक्ट्रिक के सामान की खरीदी की है, वह दुकान मौके पर मौजूद ही नहीं है, लेकिन सरपंच-सचिव ने भ्रष्टाचार करने के लिए दिलीप इलेक्ट्रिकल्स एंड रिपेयरिंग सेंटर का बिल लगाकर लाखों का भ्रष्टाचार किया है।

 मिली जानकारी के अनुसार खरसिया जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत नहरपाली में स्ट्रीट लाइट लगवाया गया था, जिसकी कुल लागत 190654 थी, ग्राम पंचायत के द्वारा स्ट्रीट लाइट पर 190654 रुपए खर्चा किया गया है, जबकि रिपेयरिंग और फिटिंग चार्ज के नाम पर 21354 दिलीप इलेक्ट्रिकल्स एंड रिपेयरिंग सेंटर के नाम से सरपंच रुकमणी राठिया के पति दिलीप राठिया के नाम से बिल बना कर राशि का आहरण कर लिया गया। 

दुकानदारों से मिली जानकारी के अनुसार नहरपाली पंचायत में दिलीप इलेक्ट्रिकल्स एंड रिपेयरिंग सेंटर के नाम से दुकान नहीं है।
ग्राम पंचायत के कुछ लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि गांव के युवाओं से फिटिंग करवाये हुए हैं, उनको ऐसी ही 50-100 देकर कार्य करवा लिया गया है। लेकिन बिल दुकान का लगाकर पैसे को सरपंच व सचिव डकार गए हंै।

हमारा कोई इलेक्ट्रॉनिक 
दुकान नहीं-संतोष
सूचना अधिकार के तहत मिली जानकारी में जिस दुकान के नाम का बिल लगा था, उसकी पुष्टि करने के लिए बिल पर दर्ज नंबर पर फोन किया तो पता चला कि जो नंबर दर्ज है, वह किराना दुकानदार संतोष का है। उसने बताया कि हमारा किराना दुकान है, दिलीप इलेक्ट्रॉनिक के नाम से दुकान नहीं है। दिलीप यही रहते हंै। वह सरपंच के पति हैं और सरपंच का पूरा काम करते हंै।
 

अन्य पोस्ट

Comments