धमतरी

क्रीड़ा प्रतियोगिता मनोरंजन के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक-लक्ष्मी धु्रव
20-Sep-2021 8:19 PM (72)
क्रीड़ा प्रतियोगिता मनोरंजन के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक-लक्ष्मी धु्रव

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

नगरी, 20 सितंबर। उमरगांव में नंदा नवमी एवं नवाखाई के अवसर पर छात्र शक्ति युवा मंडल के तत्वावधान में दो दिवसीय डे-नाइट कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें सिहावा विधानसभा की विधायक डॉ. लक्ष्मी धु्रव मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं।

उन्होंने कहा कि मानव जीवन में किसी प्रकार का क्रीड़ा प्रतियोगिता का एक महत्वपूर्ण स्थान है जहां आज के बच्चे आधुनिकरण  के कारण खेल से दूरी बनाकर इंटरनेट और मोबाइल तक ही सिमट कर रह गए हैं। बच्चों को हमेशा खेल के प्रति तत्पर रहना चाहिए। खेल ही एक ऐसा साधन है जो शरीर को स्वस्थ रखते हुए कई बीमारी से भी दूर रख कर शरीर में एक अलग ऊर्जा और स्फूर्ति बनाए रखता है। आज खेल के माध्यम से आप अच्छी नौकरी वा ओलंपिक पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर सकते हैं।

 इस बीच गांव के संबंध में उन्होंने प्रकाश डालते हुए कहा कि उमरगांव हमेशा से ही कबड्डी में बहुत आगे रहा है। इनकी छवि दूर-दूर तक फैली हुई है। साथ ही यह गांव स्वतंत्रता सेनानियों की बस्ती है।

गांव के बहुत से लोगो ने देश को आजाद कराने के लिए अहम भूमिका निभाई है, जो हमारे क्षेत्र के लिए एक मिसाल और गर्व की बात है आगे उन्होंने गांव में कराए गए विकास कार्यों की बात कही साथ ही अन्य मांगों को भी जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन ग्रामीण जनों को दिया।  वही इस मंच को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बेलरगांव कैलाश नाथ प्रजापति, रामप्रसाद मरकाम अध्यक्ष गोंडवाना समाज नगरी सिहावा, के .आर. बोरझरिया अध्यक्ष हल्बा सामाज सिहावा गढ़ ,जनपद सदस्य ईश्वर पटेल, ग्राम के सरपंच सुरेश कुमार मरकाम, शशी धु्रव सरपंच ग्राम पंचायत साकरा आदि ने संबोधित किया।

इस बीच पीआर धु्रव, अय्यूब खान, घुरउ राम शेष, निलंबर शेष, कृष्ण कुमार मारकोले, कृपा राम ठाकुर, महेंद्र पाण्डेय आदि की उपस्थिति रही। साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आयोजक समिति के सभी सदस्य एवं ग्रामीण जन का अहम योगदान रहा।

अन्य पोस्ट

Comments