दन्तेवाड़ा

अपोलो अस्पताल के एम्बुलेंस चालक का निधन
22-Sep-2021 12:19 AM (48)
 अपोलो अस्पताल के एम्बुलेंस चालक का निधन

कई मरीजों की बचाई थी जान

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बचेली, 21 सितंबर। नगर के एनएमडीसी अपोलो अस्पताल में कार्यरत एम्बुलेंस वाहन चालक 51 वर्षीय लखवीर सिंह लखी का हृदयघात से निधन हो गया। जिससे नगर में शोक की लहर है। उनका अंतिम संस्कार गृहग्राम भिलाई में किया गया। परिवार में पत्नी सहित एक पुत्र व पुत्री हैं।

अपोलो चिकित्सा प्रशासक डॉ. एसएम हक ने बताया कि रविवार की सुबह सीने में दर्द की शिकायत होने के कारण लखवीर को अस्पताल में भर्ती करा गया था। उन्हें हृदयघात हुआ था। प्राथमिक उपचार के बाद तबीयत ठीक नही होने के कारण अगले दिन सोमवार सुबह 9 बजे हैदराबाद के लिए रेफर किया गया। रास्ते में कोतागुड्डम में तबीयत बिगडऩे पर वहीं स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। हृदयघात होने से निधन होना बताया गया। दोपहर 2.30 बजे डॉक्टर ने मृत घोषित किया। मधुमेह व ब्लड प्रेशर की बीमारी थी। मंगलवार को अस्पताल में सभी डॉक्टर व स्टाफ के द्वारा श्रद्धांजलि दी गई।

           चालक लखवीर ने कई लोगों की जान बचाई थी। कोरोना मरीजों को जगदलपुर, रायपुर, हैदराबाद, विशाखापट्टनम ले जाते थे। जहां परिवार के सदस्य कोरोना संक्रमितों को छूने से व पास जाने से डरते थे, ऐसे में लखवीर ही उन्हें एम्बुलेंस में बैठाते थे, साथ ही धैर्य रखने, न डरने की सलाह परिवारों को देते थे। इसके अलावा कई मरीजों को बाहर अन्य शहरों के अस्पतालों में समय पर पहुंचाकर जान बचाई थी।

वे काफी मिलनसार व मृदुभाषी व मददगार व्यक्ति थे।

अन्य पोस्ट

Comments